खेत में एकाएक फूटा पड़ा पानी का फव्वारा, देख किसान की खुशी का ना रहा ठिकाना

सूखे के हालात में बिना पानी के अपने खेतों को उजड़ता देखकर किसान खून के आंसू रोता है. ऐसे में पानी की बूंदें आशा की किरण बनकर आती है और किसान का चेहरा खिल उठता है.

खेत में एकाएक फूटा पड़ा पानी का फव्वारा, देख किसान की खुशी का ना रहा ठिकाना

खेत में पानी देख खुशी से उछला किसान, वीडियो वायरल

किसान को अन्नदाता भी कहते हैं. ये अन्नदाता जब कड़ी धूप और बारिश के बीच अपने खेतों में मेहनत करते हैं, तो कहीं जाकर अनाज की पैदावार होती है और देशवासियों का पेट भरता है. वहीं कई बार मौसम की मार की वजह से किसानों को अच्छी खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है. सूखे के हालात में बिना पानी के अपने खेतों को उजड़ता देखकर किसान खून के आंसू रोता है. ऐसे में पानी की बूंदें आशा की किरण बनकर आती है और किसान का चेहरा खिल उठता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें किसान के एक्सप्रेशन आपका दिल भी जीत लेंगे.

किसान के एक्सप्रेशन ने जीता दिल

वीडियो को ‘ज़िन्दगी गुलज़ार है' नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, मशीन के जरिए एक खेत में पानी भरा जा रहा है. अपने खेत में पानी आता देखकर किसान खुशी से फूले नहीं समाता. वह इतना खुश हो जाता है कि, उछलने लगता है और उछलते हुए अपने एक साथी के गोद में सवाल हो जाता है. किसान के चेहरे पर आई खुशी देखकर ऐसा लगता है कि, जैसे उसे अपनी जिंदगी की सबसे अनमोल चीज मिल गई हो. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा गया है कि, आपके लिए सिर्फ ये बहता पानी होगा, लेकिन किसान के लिए ये उसकी जिंदगी है.

यहां देखें वीडियो

लोग बोले- जय किसान

वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. 1 लाख 72 हजार से अधिक लाइक्स वीडियो पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, इस किसान के चेहरे पर खुशी देखकर सच में खुशी हो रही है. दूसरे ने लिखा, सभी किसानों को सलाम, जिनकी वजह से आज हमारा पेट चल रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा, जय किसान.

ये भी देखें- RamNavmi in Ayodhya- अयोध्या में रामनवमी पर सजा राम मंदिर, अयोध्या शहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com