'विकलांग जरूर हूं मगर कमाकर खाऊंगा' इमोशनल कर रहे इस वीडियो को देख लोगों ने किया बुलंद हौसलों को सलाम

वीडियो में दो मजदूर बड़ी ही शिद्दत से मेहनत करते नजर आ रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद जहां कुछ लोग इनके हौसलों को सलाम कर रहे हैं. वहीं कई लोग भावुक भी हो रहे हैं.

'विकलांग जरूर हूं मगर कमाकर खाऊंगा' इमोशनल कर रहे इस वीडियो को देख लोगों ने किया बुलंद हौसलों को सलाम

जहां कुछ लोग सब कुछ होते हुए भी दुनिया की छोटी-छोटी परेशानियों से परेशान होकर अपने जीवन से निराश हो जाते हैं. वहां कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो लाख दिक्कतों के बाद भी अपने दम पर जिंदगी जीने की एक अलग परिभाषा बयां करते हुए लोगों के लिए प्रेरणा बन जाते हैं. हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो सामने  आ रहा है, जो जिंदगी को जीने का एक अलग नजरिया दिखा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद जहां कुछ लोग इमोशनल हो रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस वीडियो से बहुत कुछ सीख भी रहे हैं. वीडियो में दो दिव्यांग मजदूर अपनी मेहनत से आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दो दिव्यांग मजदूर बड़ी ही शिद्दत से मेहनत करते नजर आ रहे हैं, जिन्हें देखकर किसी का भी दिल भारी हो जाएगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि, उनके हौसलों के आगे दिव्यांगता भी छोटी पड़ गई है. देखा जा सकता है कि, कैसे आम लोगों की तरह ही ये खूब मेहनत कर के अपने घर को चलाते हैं. इस वीडियो को देखने के बाद जहां कुछ लोग इनके हौसलों को सलाम कर रहे हैं. वहीं कई लोग भावुक भी हो रहे हैं. वीडियो में मजदूर गिट्टी उठाने का काम करते नजर आ रहे हैं. अपने एक पैर को बैसाखी के सहारे आगे बढ़ाते हुए सिर पर गिट्टी से भरी टोकरी उठा रहे हैं और फिर उसे ले जाकर मशीन के अंदर भी डाल रहे हैं.

वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल छू लेने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @dilsarkaria नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. महज 25 सेकंड के इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'भीख मांगकर खुद को मोहताज नहीं बनाऊंगा, विकलांग जरूर हूं मगर कमाकर खाऊंगा.' इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 17 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'जो बेरोजगारी का बहाना करते हैं ना और चिल्लाते रहते हैं कि बेरोजगार हूं, बेरोजगार हूं, ये वीडियो उन्हें देखना चाहिए, काम करना चाहिए.'