पानी में तैरता दिखा आंख, नाक और कान वाला आम, लोग हुए हैरान, पास से देखेंगे तो छूट जाएगी आपकी भी हंसी

हर बार जब आप ये सोचें कि अब तो हर वॉटर एनिमल की जानकारी मिल चुकी है. तब कोई ऐसा जीव दिखाई देता है या वायरल हो जाता है जिसे देखकर यकीन करना मुश्किल होता है कि दुनिया में ऐसे भी अजूबे जीव हैं. ट्विटर पर ऐसी ही एक पफर फिश का वीडियो वायरल हो रहा है.

पानी में तैरता दिखा आंख, नाक और कान वाला आम, लोग हुए हैरान, पास से देखेंगे तो छूट जाएगी आपकी भी हंसी

समुद्र के नीचे का संसार या पानी में बसी दुनिया में इतने अजूबे हैं कि गिनती नहीं की जा सकती. हर बार जब आप ये सोचें कि अब तो हर वॉटर एनिमल की जानकारी मिल चुकी है. तब कोई ऐसा जीव दिखाई देता है या वायरल हो जाता है जिसे देखकर यकीन करना मुश्किल होता है कि दुनिया में ऐसे भी अजूबे जीव हैं. ट्विटर पर ऐसी ही एक पफर फिश का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर कर लोग हैरान रह गए. कुछ ने इस वीडियो को देखकर ऐसे रिएक्शन दिए कि आप भी हंस हंस कर लोटपोट हो सकते हैं.

गुब्बारे जैसी फूली फिश

ट्विटर हैंडल Massimo ने पफर फिश का एक वीडियो शेयर किया है. पफर फिश का नाम सुनकर आपको ये अंदाजा हो ही गया होगा कि ये एक ऐसी फिश है जो खुद में पानी भरकर फूल कर कुप्पा हो जाती है. दरअसल ये इस फिश का डिफेंस मैकेनिज्म होता है. जो इसे बाकी मछलियों से बिलकुल अलग बनाता है. ऐसी ही एक पीली पफर फिश का वीडियो तेजी से वायरल है. पफर फिश का रंग बिलकुल पके हुए आम के छिलके की तरह पीला है. शुरुआत में इसे पानी में बहता देख ऐसा लगता है कि आम के ही आंख, मुंह और कान निकल आए हैं. जब इसे पानी से बाहर निकाला जाता है तब ये अहसास होता है कि ये पीले रंग की एक पफर फिश है. इस फिश को गोल्डन पफर फिश भी कहा जाता है. जिसका साइंटिफिक नाम है Arothron meleagris.

यूजर्स के मजेदार रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फिश का वीडियो देख ट्विटर यूजर्स ने खूब मजेदार रिएक्शन दिए हैं. एक यूजर ने लिखा कि उसे लगा ये पानी में तैरता आम है. तो एक यूजर को ये बड़े से नींबू जैसा लगा. हालांकि कुछ यूजर्स वीडियो बनाने वाले से नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं. उनकी नाराजगी एक मछली को परेशान करने को लेकर है. एक यूजर ने इस पफर फिश को सी मैंगो का ही नाम दे दिया है.