लड़की ने बचपन में मैसेज लिखकर समुद्र में फेंकी बोतल, अचानक से 25 साल बाद मिला जवाब

ब्र‍िटेन (Britian) की रहने वाली जोआना बुकान तब साढे 8 साल की थी. जब उसने लड़कों के बारे में एक संदेश लिखा और उसे एक बोतल (Bottle) में डालकर समुद्र (Sea)  में फेंक दिया. उसमें लिखी इन्हीं बातों का जवाब उसे 25 साल के लंबे इंतजार के बाद मिला.

लड़की ने बचपन में मैसेज लिखकर समुद्र में फेंकी बोतल, अचानक से 25 साल बाद मिला जवाब

अब ये खबर काफी सुर्खियां बटोर रही है.

नई दिल्ली:

बंद बोतल में किसी संदेश का मिलना कोई नहीं बात नहीं है, लेकिन दिलचस्प जरूर है. दरअसल इस बार फिर से एक ऐसी ही खबर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है. एक 8 साल की लड़की ने कागज पर सीक्रेट संदेश (Secret Message) लिखा और उसे बोतल (Bottle) में रखकर घर के पास समुद्र में फेंक दिया. 25 साल बाद आश्‍चर्यजनक रूप से उस मैसेज (Message) का जवाब लड़की को मिला, और वह भी तकरीबन 800 मील (Miles) की दूरी से.

Dailymail की रिपोर्ट के मुताबिक जोआना बुकान तब साढे 8 साल की थी. जब उसने लड़कों के बारे में एक संदेश लिखा और उसे एक बोतल (Bottle) में डालकर समुद्र (Sea)  में फेंक दिया. उसमें लिखी इन्हीं बातों का जवाब उसे 25 साल के लंबे इंतजार के बाद मिला. लड़की ने बंद बोतल में जो मैसेज (Message) में लिखा था, उसमें शुरूआत में उसने अपने बारे में तफ्सील से बताया. जोकाना मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में रहती है.

इसके बाद उसमें लिखा कि प्रिय खोजकर्ता, मेरा नाम जोआना बुकान है. मैं उम्र साढे आठ साल है. मैं पोग इकट्ठा करती हूं और मुझे टेडी बियर पसंद है. मेरे पास डॉगल नाम का एक कुत्ता (Dog) भी है और उसका जन्मदिन 29 मार्च को है. मेरे पास एक बड़ा घर है और साथ ही मेरे पास अच्छा सबसे अच्छा दोस्त है. मुझे ब्लू टैक इकट्ठा करना पसंद है लेकिन मेरी मां इससे नफरत करती है. हमारे स्कूल (School) की परियोजना डाकघरों के बारे में है. मुझे मिठाई पसंद है और मुझे लड़कों से भी नफरत है.

ये भी पढ़ें: महिला ने वॉशिंग मशीन में बना दी कॉटन कैंडी, वीडियो देख चकरा गए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लड़की का ये मैसेज जुलाई 2020 में एलेना एंड्रियासेन हागा को मिला जिसने उसे खोज के बारे में बताने के लिए फेसबुक पर ट्रैक किया. जोआना ने बताया कि जब मुझे यह संदेश मिला तो मैं बहुत चौंक गई थी और बस यही सोचती रही कि आखिर ये कैसे संभव हुआ. दरअसल, एलेना छुट्टी वाले दिन घूमने आई थी और सोच रही थी कि उसे क्‍या मिल सकता है. तभी किस्‍मत से उसे भी एक बोतल में संदेश मिला जिसका उसने जवाब भी दिया.