घर छोड़ 24 घंटे ट्रेन में रहता है ये लड़का, हर साल रेलवे को देता है 8 लाख रुपए, लाइफस्टाइल कर देगी हैरान

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, ट्रेन की डाइनिंग कार में ही वो नाश्ता करता है. सिंक में कपड़े वॉश करता है और किसी भी कम्यूनिटी सेंटर या पब्लिक स्वीमिंग पूल में शॉवर लेता है.

घर छोड़ 24 घंटे ट्रेन में रहता है ये लड़का, हर साल रेलवे को देता है 8 लाख रुपए, लाइफस्टाइल कर देगी हैरान

ट्रेन के सफर में जिंदगी काट रहा ये शख्स

जर्मनी (German boy) का एक 17 साल का युवा हर साल ट्रेन के सफर में 8.3 लाख रु. के करीब खर्च करता है. इस युवा का नाम है Lasse Stolley. जो रहता है Deutsche Bahn Railcar में है. जिसका सालाना किराया उन्हें चुकाना होता दस हजार डॉलर का. जो भारतीय करेंसी में आठ लाख रुपए से ज्यादा हो जाते हैं. इस तरह ट्रेन में रहते हुए वो हर रोज जर्मनी और यूरोप का करीब 6 सौ किमी का सफर तय करता है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक ट्रेन की डाइनिंग कार में ही वो नाश्ता करता है. सिंक में कपड़े वॉश करता है और किसी भी कम्यूनिटी सेंटर या पब्लिक स्वीमिंग पूल में शॉवर लेता है.

ऐसे बीतता है दिन

ये युवा पेशे से सॉफ्टवेयर डिकोडर है. जिसमें हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि ट्रेन में दिन बिताते हुए उन्हें ये आजादी मिलती है कि वो जब चाहें जहां चाहें वहां जा सकते हैं. वो चाहें तो बाल्टिक सागर के सामने नाश्ता करें और शाम को ऐल्प्स में डूबते सूरज का लुत्फ उठाए हैं.

ये शख्स अपने दिन का ज्यादा से ज्यादा समय लैपटॉप पर बिताता है. इस दौरान वो कभी ट्रेन में तो कभी बूथ पर दूसरे पैसेंजर्स के बीच बैठा होता है. कभी चैन की नींद चाहिए हो तो वो नॉइस कैंसिलेशन वाले हेडफोन लगाकर, ट्रेवल ब्लैंकेट और नेक पिलो को यूज कर सो जाता है. बिजनेस इंसाइडर से बात करते हुए शख्स ने कहा कि वो इस तरह की लाइफ में प्राइवेसी की उम्मीद कर ही नहीं सकते.

पेरेंट्स को मनाया

Lasse Stolley अब तक पांच लाख किमो का सफर सिर्फ जर्मन रेल्स के जरिए कर चुके हैं. एक एप के जरिए वो ट्रेनों में बुकिंग करते हैं और अपना प्लान तय करते हैं. वो हर रात ये प्लान करते हैं कि उन्हें किस ट्रेन में सफर करना पड़ता है. कई बार ट्रेन टाइम से लेट होने पर उन्हें जल्दबाजी में प्लान बदलने भी पड़ते हैं. इस शख्स ने 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. उनके मुताबिक पैरेंट्स को इस लाइफस्टाइल के लिए राजी करना आसान नहीं था. लेकिन बाद में वो मान ही गए. अब सिर्फ चार टी शर्ट और दो ट्राउजर्स के साथ वो अपनी पसंद की जिंदगी जी रहे हैं.

ये Video भी देखें: भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे बच्चे कर रहे पढ़ाई, कौन जिम्मेदार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com