राजस्थान: दो लड़कियों में हुआ प्यार तो जेंडर बदलवाकर कर ली शादी, गांववालों का रिएक्शन कुछ ऐसा था

हाल ही में राजस्थान के भरतपुर से प्यार की एक कहानी सामने आई है, जिसमें एक महिला ने अपने प्यार के परवान के खातिर अपना जेंडर चेंज करा लिया और बन गईं मीरा से आरव कुंतल. दरअसल, फिजिकल टीचर मीरा को अपनी ही स्टूडेंट कल्पना से प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों हमेशा-हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गए.

Teacher Got Married To Student: कहते हैं कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज है, मगर यह बात जेंडर को लेकर हो तो चौंकना लाजिमी है. शायद इसी के चलते राजस्थान में एक महिला ने अपने प्यार के परवान के खातिर अपना जेंडर चेंज करा लिया. अब राजस्थान की मीरा को लोग आरव कुंतल के नाम से ही पुकारते हैं. दरअसल, फिजिकल टीचर मीरा को अपनी ही स्टूडेंट कल्पना से प्यार हो गया था. प्यार इतना परवान चढ़ा कि फिजिकल टीचर मीरा अपना जेंडर चेंज करवाकर लड़का बन गईं. बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ही दोनों शादी के बंधन में बंध चुके हैं.

बताया जा रहा है कि, कल्पना के द्वारा शादी का प्रपोजल एक्सेप्ट करने के बाद मीरा ने यह बड़ा फैसला लिया. शादी के बाद दोनों ही काफी खुश नजर आ रहे हैं. वहीं इस शादी से उनके परिजन भी काफी खुश हैं. जेंडर चेंज करा कर मीरा से आरव बने दूल्हे ने बताया कि, 'मैं सरकारी स्कूल मे फिजिकल टीचर हूं. उसी गांव की स्टूडेंट कल्पना खेलने में बहुत अच्छी थी. उसी दौरान हम दोनों के बीच प्यार हो गया था.' 

उन्होंने आगे बताया कि, 'मैं शुरू से ही जेंडर चेंज कराना चाहती थी. मैं लड़की के रूप में पैदा हुई मगर मुझे लगता था कि, मैं लड़की ना होकर लड़का हूं, इसलिए मैंने अपना जेंडर चेंज करा लिया और अपने स्टूडेंट कल्पना के साथ 2 दिन पहले शादी कर ली है. अब हमारे परिवार के लोग खुश हैं.'

यह मामला डीग तहसील का है, जहां की रहने वाली मीरा सरकारी स्कूल में फिजिकल टीचर हैं ,जिन्हें अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा कल्पना से प्रेम हो गया था. इसके बाद मीरा जेंडर बदलवाने के बाद आरव बन गया और फिर कल्पना से शादी कर ली. दोनों की शादी दोनों ही परिवारों की इच्छा के साथ संपन्न हुई है.

राजस्थान के भरतपुर के डीग तहसील में हुई इस शादी की खास बात यह है कि, दोनों ही परिवारों की रजामंदी और स्नेह की डोर से यह रिश्ता जुड़ा है, जिसमें परिवार के साथ-साथ दूल्हा-दुल्हन की खुशी का ठिकाना ना रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com