iPhone 15 से लेकर Macbook तक क्रिसमस गिफ्ट में बच्ची ने मांगे ऐसे गिफ्ट, हैरान हुए लोग, बोले- बच्चे बिगड़ गए हैं

हर साल, दुनिया भर में बच्चे अपनी क्रिसमस गिफ्ट लिस्ट बनाते हैं और सांता के उनके घर आने और अपने लिए लेटेस्ट खिलौना या गैजेट लाने का इंतजार करते हैं.

iPhone 15 से लेकर Macbook तक क्रिसमस गिफ्ट में बच्ची ने मांगे ऐसे गिफ्ट, हैरान हुए लोग, बोले- बच्चे बिगड़ गए हैं

बच्ची को क्रिसमस पर चाहिए ऐसे-ऐसे गिफ्ट, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

25 दिसंबर (25 December) नजदीक है और हर कोई क्रिसमस (Christmas) की तैयारियों में जुटा हुआ है. खासकर बच्चों के लिए ये त्योहार काफी एक्साइटेड करने वाला होता है और वो सेंता क्लॉस से अपने लिए मनपसंद गिफ्ट की उम्मीद लगाते हैं. हर साल, दुनिया भर में बच्चे अपनी क्रिसमस गिफ्ट (Christmas gift) लिस्ट बनाते हैं और सांता (Santa Claus) के उनके घर आने और अपने लिए लेटेस्ट खिलौना या गैजेट लाने का इंतजार करते हैं.

हाल ही में, एक Reddit यूजर ने एक छोटी लड़की की महंगी और असाधारण  विश लिस्ट की एक तस्वीर साझा की, जिसने इंटरनेट को चौंका दिया. विशेष रूप से, क्रिसमस विश लिस्ट संयुक्त राज्य डाक सेवा द्वारा संचालित प्रोजेक्ट सांता से आई थी. लेटर में, लड़की ने आईफोन 15 प्रो मैक्स, एयरपॉड्स प्रो, एयरपॉड्स मैक्स, आईपैड प्रो, एक ड्राइंग प्रोजेक्टर, एक पोलेरॉइड कैमरा और एक मैकबुक जैसे महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामानों की एक लंबी लिस्ट की मांग की.

रेडिट यूजर ने लिखा, मेरी प्रेमिका किसी बच्चे को उपहार भेजने के लिए इन्हें देख रही थी और मैंने मान लिया कि ये लेटर जो यहां पोस्ट किए गए हैं वे ऐसे परिवार हैं जो बच्चों को कुछ दिलाने में सक्षम नहीं हैं इसलिए वे इसका उपयोग करते हैं ताकि उनका क्रिसमस खराब न हो.

Letters it Santa USPS
byu/Phillyphan08 inmildlyinfuriating

पोस्ट में आगे लिखा है, मैं कहूंगा कि इनमें से 90% बच्चे $500+ उपहार की उम्मीद कर रहे हैं और मेरी गर्लफ्रेंड ऐसा कुछ भेजने का जोखिम नहीं उठा सकती है और मुझे लगता है कि 90% आबादी भी ऐसा नहीं कर सकती है. मुझे ऐसा लगता है कि अगर मैं मांग रहा हूं मदद मैं कुछ उचित मांगूंगा, ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि इन सभी PS5s, iPhones/iPad, और जॉर्डन को खरीदा और भेजा जा रहा है. ये माता-पिता अपने बच्चों को कुछ उचित लिखने के लिए कैसे नहीं कहते हैं ताकि जब वे ऐसा न करें तो वे अत्यधिक निराश न हों क्या आपको $500-$2000 का इलेक्ट्रॉनिक्स सामान नहीं मिलेगा?".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पोस्ट पर काफी मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं, कुछ लोगों ने हैरानी जताई और कहा कि आजकल बच्चे बहुत बिगड़ गए हैं. अन्य लोगों ने इसे अनुचित बताया और टिप्पणी की कि कैसे आजकल बच्चों की खिलौनों में रुचि नहीं रह गई है. हालांकि, कई लोगों ने यह भी बताया कि बच्चे अभी भी मानते हैं कि सांता क्लॉज़ असली हैं और उन्हें उपहार देते हैं, न कि उनके माता-पिता.