विज्ञापन
Story ProgressBack

फ्रांस के इस शख्स को भाई भारत की ये खूबी, अपने देश को छोड़ मुंबई में बनाया अपना घर

Jean मूलतः फ्रांस के रहने वाले हैं. लेकिन करीब 21 साल से वो भारत में ही रह रहे हैं और अपने इस एक्सपीरियंस को लाजवाब भी मानते हैं. इतना ही नहीं हाल ही में उन्होंने भारत में रहने के अपने एक्सपीरियंस भी शेयर किए हैं.

Read Time: 2 mins
फ्रांस के इस शख्स को भाई भारत की ये खूबी, अपने देश को छोड़ मुंबई में बनाया अपना घर
फ्रांस का ये शख्स करते नहीं थकता भारत की तारीफ

भारत में रहने वाले कई लोग भले ही विदेशों का रुख करते हों लेकिन यूरोप और यूनाइटेड स्टेट्स में भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो भारत में बसना चाहते हैं और बस भी रहे हैं. ऐसे ही लोगों में से एक हैं Jean Baptiste. Jean मूलतः फ्रांस के रहने वाले हैं. लेकिन करीब 21 साल से वो भारत में ही रह रहे हैं और अपने इस एक्सपीरियंस को लाजवाब भी मानते हैं. इतना ही नहीं हाल ही में उन्होंने भारत में रहने के अपने एक्सपीरियंस भी शेयर किए हैं और बताया है कि वो कौन सी खास बात है जो वेस्टर्न लोगों का ध्यान अब भारत की तरफ खींच रही है.

शेयर किए अनुभव

Jean Baptiste लंबे समय से मुंबई में रह रहे हैं. उन्होंने एक यू ट्यूब वीडियो में बताया कि किस वजह से उन्होंने इंडिया को रहने के लिए चुना और उनका अनुभव कैसा रहा. उन्हें भारत और फ्रांस के बीच बहुत सी समानताएं नजर आईं. लेकिन जो सबसे खास बात लगी वो ये थी कि भारत में उन्हें पीस ऑफ माइंड मिला. जबकि वो मुंबई जैसे भागते दौड़ते शहर में रहते हैं. इस शहर की फास्ट पेस उन्हें खूब रास आई. अपने वीडियो में उन्होंने कहा कि भारत में आप कभी अकेला महसूस नहीं कर सकते. यहां के लोग बहुत हंसमुख और मिलनसार हैं. सबसे बड़ी बात कि उनके अंदर वेस्टर्न इगो नहीं है. उन्हें आसानी से दोस्त बनाया जा सकता है.

देखें Video:

फ्रांस और भारत में समानताएं

Jean Baptiste के मुताबिक भारत और फ्रांस में बहुत सारी कल्चर और सोशल समानताएं हैं. दोनों ही देशों में फैमिली बॉन्ड को खूब तवज्जो दी जाती है. दोनों ही देशों का रिच हिस्टोरिक कल्चर रहा है. साथ ही आर्ट और फूड की तरफ खूब झुकाव भी एक समान ही हैं. इन्ही समानताओं की वजह से Jean Baptiste को भारत में रहने में कोई दिक्कत नहीं हुई और वो बहुत आसानी से भारत को अपना घर बना सके.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिर पर पंखा रख कर शख्स ने की ऐसी हेयर कटिंग कि देखने वालों को लगा 440 वॉट का झटका, बोले- इसलिए पंखे के दाम बढ़ रहे हैं
फ्रांस के इस शख्स को भाई भारत की ये खूबी, अपने देश को छोड़ मुंबई में बनाया अपना घर
देखें इस भीषण गर्मी में एक पानी की बोतल कैसे गाड़ी को बना सकती है आग का गोला, भूल से भी न करें ये गलती
Next Article
देखें इस भीषण गर्मी में एक पानी की बोतल कैसे गाड़ी को बना सकती है आग का गोला, भूल से भी न करें ये गलती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;