कुएं में गिरे तेंदुए को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ने किया गजब जुगाड़, Video देख आप भी करेंगे तारीफ

न्यूज एजेंसी एएनआई ने तेंदुए के रेस्क्यू का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप देख सकते हैं वन विभाग की टीम किस तरह से तेंदुए को कुएं से बाहर निकाल रही है.

कुएं में गिरे तेंदुए को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ने किया गजब जुगाड़, Video देख आप भी करेंगे तारीफ

कुएं में गिरे तेंदुए को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ने किया गजब जुगाड़

सोशल मीडिया पर तेंदुए के रेस्क्यू (Leopard Rescue) के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं. कई बार ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जब तेंदुआ कुएं में गिर गया जिसके बाद उसे वन विभाग की रेस्क्यू टीम (Rescue Team) द्वारा बाहर निकाला गया. ऐसा ही एक वीडियो अब वायरल है, जिसमें रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को कुएं से बाहर निकालने के लिए गजब का जुगाड़ किया है. ये वीडियो महाराष्ट्र (Maharastra) का है, जहां वन विभाग की टीम ने देउलगांव राजा वन क्षेत्र के अंतर्गत खलियाल गांव के पास एक कुएं में गिरे तेंदुए को बचाया.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने तेंदुए के रेस्क्यू का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप देख सकते हैं वन विभाग की टीम किस तरह से तेंदुए को कुएं से बाहर निकाल रही है. आप देख सकते हैं कि कुएं में रस्सी से बांधकर एक चारपाई लटकाई गई है और एक चारों ओर से बंद बक्सा लटताया गया है. जिसे कुल 8 लोगों ने रस्सी से बांधकर लटकाया हुआ है.

देखें Video:

वीडियो में आप आगे देखेंगे कि तेंदुआ चारपाई के सहारे उस बक्से के अंदर घुसता है और फिर बक्सा बंद हो जाता है. फिर धीरे-धीरे रस्सी से बंधे इस बक्से को ऊपर की ओर खींचा जा रहा है. और इस तरह से तेंदुए को कुएं से बाहर निकालकर उसकी जान बचा ली जाती है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. लोग रेस्क्यू टीम की तारीफ भी कर रहे हैं.

ये भी देखें-

शादी वाला नागिन डांस नहीं, बल्कि असली किंग कोबरा का रोमांटिक डांस, Video देख आप भी कहेंगे- ‘गजब'

दोस्त की मोटरसाइकिल पर जैसे ही पीछे बैठा शख्स, बाइक के हो गए दो टुकड़े, Video देख नहीं रुकेगी हंसी

हिरण के बच्चे को खाने ही वाला था मगरमच्छ, जान बचाने बीच में आ गई मां, Video में देखें आया क्या ट्विस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शौक, पसंदीदा फिल्म और बहुत कुछ : अरविंद केजरीवाल के साथ रैपिड फायर