यहां रेलवे लाइन पर लगता है बाजार, ट्रेन आते ही लोग हटाने लगते हैं सामान, Video देख हैरत में पड़े लोग

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "मैकलॉन्ग रेलवे मार्केट, थाईलैंड एक मार्केटप्लेस जिसके बीच में रेलवे ट्रैक है."

यहां रेलवे लाइन पर लगता है बाजार, ट्रेन आते ही लोग हटाने लगते हैं सामान, Video देख हैरत में पड़े लोग

यहां रेलवे लाइन पर लगता है बाजार, ट्रेन आते ही लोग हटाने लगते हैं सामान

समुत सोंगखराम प्रांत में थाईलैंड का मेकलोंग रेलवे स्टेशन (Thailand's Maeklong Railway Station) एक पर्यटक आकर्षण है. स्टेशन पर रोम हूप मार्केट है जो वास्तव में रेलवे ट्रैक पर स्थित है.

थाईलैंड पर्यटन की वेबसाइट के अनुसार, बाजार 100 मीटर के दायरे में फैला हुआ है और सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है. यह समुद्री भोजन, सब्जी, फल, ताजा और सूखा भोजन, मीट और अन्य विविध सामान बेचने वाला एक आम ताजा बाजार है. बाजार को 'जीवन-जोखिम' बाजार कहा जाता है क्योंकि इसके स्टॉल माई क्लोंग-बान लाम रेलवे से जुड़े होते हैं, जो एक छोटी रेलवे लाइन है जो महाचाई और माई क्लोंग से चलती है.

बाजार में दुकानदार धूप से बचने के लिए छतरियां या कैनवस लगाते हैं. आश्रय रेलवे में चिपके रहते हैं जहाँ आगंतुक चलते हैं और अपनी खरीदारी करते हैं. जब आने वाली ट्रेन का प्रत्येक संकेत बजता है, तो अराजकता होती है: विक्रेता अपने छतरियों और कैनवास को बंद करने के साथ-साथ सभी सामानों को हटाने के लिए दौड़ते हैं.

इसका एक वीडियो एरिक सोलहेम ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "मैकलॉन्ग रेलवे मार्केट, थाईलैंड एक मार्केटप्लेस जिसके बीच में रेलवे ट्रैक है."

देखें Video:

वीडियो ने ट्विटर पर 26,000 से अधिक बार देखा है. एक यूजर ने लिखा, "मुझे यकीन नहीं है कि मैं उस सामान को पटरियों के इतने करीब खरीदूंगा, दूसरे को बेचना और खिलाना अनियंत्रित लगता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह ऑनलाइन शॉपिंग का मूल संस्करण है." तीसरे ने लिखा, "बड़े होकर, हम मुशिन में रेलवे लाइन के साथ इसका उपयोग करते थे. वास्तव में, वे पटरियों के बीच बैठते हैं और बेचते हैं. यह रेलवे हॉर्न है जो उन्हें हटाता है.”

Featured Video Of The Day

'पठान' की रिकॉर्डतोड़ कमाई जारी, फिल्‍म ने पहले पांच दिनों में कमाए 542 करोड़ रुपये