मछुआरे के हाथ आई हाथी के कान जैसी दिखने वाली 780 किलो की मछली, बिकी 50,000 में

आज सुबह बंगाल (Bengal) के दीघा तट (Digha coast) से मछुआरों के एक समूह द्वारा लगभग 780 किलोग्राम वजनी मछली (780kg Giant Fish) पकड़ी गई. जिस मछली को स्थानीय लोग शंकर मछली (Shankar Fish) कहते हैं.

मछुआरे के हाथ आई हाथी के कान जैसी दिखने वाली 780 किलो की मछली, बिकी 50,000 में

मछुआरे को समुद्र से मिली हाथी के कान जैसी दिखने वाली 780 किलो की मछली

आज सुबह बंगाल (Bengal) के दीघा तट (Digha coast) से मछुआरों के एक समूह द्वारा लगभग 780 किलोग्राम वजनी मछली (780kg Giant Fish) पकड़ी गई. जिस मछली को स्थानीय लोग शंकर मछली (Shankar Fish) कहते हैं, वह हाथी के कान जैसी होती है. यह मछली 8 फीट लंबी और 5 फीट चौड़ी थी. राज्य में एक मछली व्यापार करने वाली कंपनी को विशाल मछली 50,000 रुपये में बेची गई.

दीघा के पास ओडिशा के उदयपुर समुद्र तट से 8 किमी दूर मछली पकड़ी गई. तटीय शहर के मछुआरों का कहना है कि यह अब तक की सबसे भारी मछली है. यह मछली मांटा रे मछली की तरह दिखती है. ऐसी मछलियां रे परिवार से ताल्लुक रखती है. शंकर मछली पूर्वी भारत के सभी रे मछलियों का एक सामान्य नाम है.

पकड़े जाने के बाद विशाल मछली को देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए हैं, जिनमें से प्रामाणिकता को सत्यापित किया जाना बाकी है. यहां तक ​​कि जब यह स्थानीय बाजारों में लाया गया, तो पर्यटक मछली को देखने के लिए एकत्र हो गए. शंकर मछली बंगाल में व्यापक रूप से खाई जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वर्ष मार्च में दीघा तट से मछुआरों द्वारा लगभग 300 किलोग्राम वजन वाले विशाल मंटा रे को पकड़ा गया था.