किसान ने समय बचाने के लिए गेहूं की फसल कटने के साथ ही भूसे के लिए किया ऐसा जुगाड़, लोग तारीफ करने लगे

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसान ने ऐसा सेटअप या जुगाड़ लगाया है कि थ्रेसर से गेंहू कटने के बाद भूसा डायरेक्ट ट्रॉली में लोड हो रहा है.

किसान ने समय बचाने के लिए गेहूं की फसल कटने के साथ ही भूसे के लिए किया ऐसा जुगाड़, लोग तारीफ करने लगे

किसान ने समय बचाने के लिए गेहूं की फसल कटने के साथ ही भूसे के लिए किया ऐसा जुगाड़

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ (Jugaad) से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें किसान रात में खेत में डीजे बजाकर गेंहू काट रहे थे. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आया था. अब किसान के जुगाड़ का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अगर आप कभी गांव गए हैं या फिर खेती के बारे में थोड़ा भी जानते हैं तो आपको पता होगा कि गेहूं की फसल कटने के बाद उसकी थ्रेसर में कटाई की जाती है ताकि गेहूं और भूसा अलग-अलग हो जाए. फिर दोनों को अलग-अलग इकट्ठा करके उसे ट्रैक्टर या ट्रॉली में भरकर उसे दूसरी जगह ले जाते हैं. इससे काम काफी बढ़ जाता है और समय भी लगता है. अब इस मेहनत और समय को कम करने के लिए किसान ने जो जुगाड़ किया उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देखें Video:

इस वीडियो और किसान के जुगाड़ दोनों को ही लोग पसंद कर रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसान ने ऐसा सेटअप या जुगाड़ लगाया है कि थ्रेसर से गेंहू कटने के बाद भूसा डायरेक्ट ट्रॉली में लोड हो रहा है. किसान ने थ्रेसर से भूसा निकलने वाली जगह को कट्टों से जोड़कर एक पाइप सा बनाया है जिसे सीधे ट्रैक्टर से जोड़ा गया है. इससे सारा गेहूं का भूसा एक बार में ही ट्रैक्टर में लोड हो रहा है. इस जुगाड़ को देख लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और किसान के दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. एक ने लिखा- हरियाणा है भाई कुछ भी हो सकता है. इस जुगाड़ के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट में बताएं.

भारतीय पर्वतारोही अनुराग मालू के रेस्क्यू का Video आया सामने, देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com