आधी रात घर में बड़े से सांप को रेंगता देख घरवालों की हुई हालत खराब, देखें रेस्क्यू VIDEO

एक परिवार ने रात के अंधेरे में अपने घर के किचन में एक बड़े से सांप को रेंगता पाया, जिसे देखकर परिवार के होश उड़ गए और आनन-फानन में इसकी सूचना सांप रेस्क्यू करने वाली टीम को दी गई.

आधी रात घर में बड़े से सांप को रेंगता देख घरवालों की हुई हालत खराब, देखें रेस्क्यू VIDEO

किचन में विशालकाय अजगर को देख उड़े घरवालों के होश, फिर किया गया रेस्क्यू

सोचिए क्या हो जब अगर आप अपने घर में रात के अंधेरे में एक विशालकाय सांप को अपने सामने रेंगता देखें, तो यकीनन आपकी भी सिट्टी पिट्टी गुम हो जाएगी. ऐसा ही कुछ देखने को मिला टेक्सास (Texas) के एक परिवार को. बताया जा रहा है कि, परिवार के सदस्यों के उस वक्त होश उड़ गए, जब उन्होंने किचन में देर रात एक बड़े से सांप को देखा. इस बीच उन्होंने इसकी सूचना सांप रेस्क्यू करने वालों को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम ने सांप का रेस्क्यू किया.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. सांप की रेस्क्यू तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, 'कल्पना कीजिए कि आप रात 2 बजे के बाद अपनी रसोई में जा रहे हैं और फर्श पर फिसलती हुई किसी चीज़ की झलक पा रहे हो, तो यकीनन आपकी पहली प्रवृत्ति इस डरे हुए परिवार से मेल खा सकती है, जिसने तुरंत @sanantoniopd को कॉल किया था. यूं तो इस प्रजाति के ये सांप बेवजह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते. परिवार ने बैकअप के लिए हमारी टीम को बुलाया. पशु देखभाल अधिकारी ग्वेरा मौके पर पहुंचे और उन्होंने सांप को डिशवॉशर के पीछे छिपा हुआ पाया. परिवार और एसएपीडी (सैन एंटोनियो एनिमल केयर सर्विसेज) अधिकारी की मदद से अधिकारी ग्वेरा ने डिशवॉशर को रास्ते से हटा दिया और डरपोक लेकिन मिलनसार सांप को पकड़ लिया. उसने रेंगते हुए इस सांप की पहचान एक बॉल पायथन के रूप में की, जो सांप की एक प्रजाति है, जिसे आमतौर पर पालतू जानवरों के रूप में रखा जाता है.'

टीम ने बताया कि, उन्होंने सांप का नाम ज़ोल्टा रखा है, जिसे फिलहाल एसीएस में ले जाया गया है, जहां उनकी तब तक देखभाल की गई, जब तक कि उन्हें निजी बचाव कर्मियों में से एक की देखभाल में स्थानांतरित नहीं कर दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि, उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि, ज़ोल्टा इस तरह एक घर में कैसे पहुंच गया. हमें खुशी है कि, परिवार ने मदद के लिए हमें चुना है. सैन एंटोनियो एनिमल केयर सर्विसेज के अनुसार, पुलिस को देर रात एक परिवार का फोन आया था, जिन्होंने एसीएस को मदद के लिए बुलाया.


ये भी देखें- अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने मुंबई से बाहर भरी उड़ान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com