पालतू कुत्ते की मौत पर निकाली भव्य अंतिम यात्रा, पूरे रीति-रिवाज से हुईं क्रियाएं, देखकर भर आईं सबकी आंखें

एक परिवार ने अपने पालतू कत्ते की मौत पर उसकी ऐसी अंतिम यात्रा निकाली कि हर कोई देखकर हैरान रह गया और लोगों की आंखे भर आईं.

पालतू कुत्ते की मौत पर निकाली भव्य अंतिम यात्रा, पूरे रीति-रिवाज से हुईं क्रियाएं, देखकर भर आईं सबकी आंखें

पालतू कुत्ते की मौत पर निकाली अंतिम यात्रा

कुत्ते इतने समझदार होते हैं कि अगर उनसे प्यार किया जाए तो वो इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं. कुत्तों और इंसानों ने इस बात को समय-समय पर साबित करके भी दिखाया है. कुत्ते की अपने मालिक के प्रति वफादारी और मालिक का उसके प्रति प्यार कोई नई बात नहीं है, लेकिन कुछ मामले ऐसे होते हैं जो मिसाल बन जाते हैं. अब ऐसा ही एक मामला ओडिशा (Odisha) के परलाखेमुंडी (Paralakhemundi) में देखने को मिला है. यहां रहने वाले एक परिवार ने अपने पालतू कुत्ते (pet dog) की मौत पर उसकी ऐसी अंतिम यात्रा निकाली कि हर कोई देखकर हैरान रह गया और लोगों की आंखे भर आईं.

देखें Video:

जानकारी के मुताबिक, परलाखेमुंडी के रहने वाले एक परिवार ने 17 साल पहले 'अंजलि' नाम के एक कुत्ते को पाला था. वो तबसे इस परिवार के साथ ही रह रहा था. इस परिवार और अंजलि के बीच ऐसी रिश्ता बन गया कि वह परिवार के एक सदस्य जैसा बन गया. हर छोटे से छोटे फैसले में अंजलि को भी शामिल किया जाता था. हर छोटी से बड़ी चीज में उसका ध्यान रखता था परिवार.

17 साल बाद अब जब अंजलि की मौत हुई तो परिवार पूरी तरह से टूट गया और फूट-फूटकर रोया. उसे अंतिम विदाई देने के लिए परिवार वालों ने भव्य आयोजन किया. बैंड-बाजे के साथ बड़ी धूमधाम से अंजलि की अनोखी शव यात्रा निकाली गई. कुत्ते के मालिक टुन्नू गौड़ा खुद उसके शव को अपने हाथों में लेकर शमशान घाट तक गए और हिंदू रीति-रिवाजों से उसका अंतिम संस्कार (last rites) किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कियारा आडवाणी ने NDTV कहा- "ऐसा लगा जैसे शेरशाह बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई"