विज्ञापन
Story ProgressBack

अपने बीमार केयरटेकर से मिलने अस्पताल पहुंचा हाथी, घुटनों के बल बैठकर इस तरह जताया प्यार, इमोशनल कर देगा VIDEO

Adorable Video Of Elephant: एक इंसान के प्रति हाथी का ऐसा प्यार शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. दिल छू लेने वाले इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

Read Time: 3 mins
अपने बीमार केयरटेकर से मिलने अस्पताल पहुंचा हाथी, घुटनों के बल बैठकर इस तरह जताया प्यार, इमोशनल कर देगा VIDEO
बीमार हुआ केयरटेकर तो मिलने अस्पताल पहुंच गया हाथी.

Elephant In Hospital Video Viral: कुछ जानवर बेहद क्यूट और मिलनसार होते हैं, उन्हीं में से एक है हाथी. इंटरनेट पर आपने हाथियों से जुड़े ऐसे कई वीडियो देखे ही होंगे, जिनमें कभी उनकी शरारतें, तो कभी उनकी प्यारी सी हरकतें दिल जीत लेती हैं. हाल ही में हाथी से जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें एक बड़ा सा हाथी पहले बड़े ही आराम से अस्पताल में एंट्री लेता है और फिर अपने बीमार व बूढ़े हो चुके केयरटेकर से मिलता है. वीडियो में हाथी को अपने केयरटेकर पर प्यार लुटाते देखा जा सकता है. यह वीडियो यकीनन बेहद कमाल का है, जिसे देखकर जहां कुछ लोग इमोशनल हो रहे हैं. वहीं कुछ लोग हाथी के इस बिहेवियर पर अपना दिल हार बैठे हैं.

हाथी की मासूमियत ने लूटा दिल (Cute Elephant viral video)

वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले एक बड़ा सा हाथी दरवाजे के पास गेट पर बैठा नजर आता है, जहां उसका केयरटेकर एडमिट होता है और फिर धीरे-धीरे हाथी खिसकते हुए अस्पताल में दाखिल हो जाता है. अगले ही फ्रेम में हाथी एक कमरे में बैठा नजर आता है, जिसके सामने उसका बीमार बुजुर्ग केयरटेकर बिस्तर पर लेटा दिखाई पड़ता है. इस बीच अपनी सूंड की मदद से हाथी बीमार केयरटेकर को उठाने की कोशिश करने लगता है, लेकिन चूंकि केयरटेकर काफी बीमार और बूढ़ा हो चुका था, ऐसे में वो बेड से हिल भी नहीं पा रहा था, तो पास में ही खड़ी एक महिला ने उस बुजुर्ग का हाथ पकड़कर हाथी के सूंड को सहलाने में मदद की. ये देखकर वहां मौजूद लोग इनका प्यार देखकर इमोशनल हो गए.

यहां देखें वीडियो

जानवर और इंसान के बीच प्यार का रिश्ता (Elephant and human heart touching video)

एक इंसान के प्रति हाथी का ऐसा प्यार शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. दिल छू लेने वाले इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी इमोशनल हो जाएंगे. इस कमाल के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर ) पर @TheFigen_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एक हाथी गांव के अस्पताल में अपने बुजुर्ग मानव साथी से मिलने आया है.'

महज 27 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 4.9 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 69 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए जीभर कर प्यार लुटा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इंसान ने जरूर उस हाथी के साथ कुछ अच्छा किया होगा, क्योंकि इंसानों के साथ अगर आप अच्छा करो तो वो तुरंत भूल जाते हैं, लेकिन जानवर कभी नहीं भूलते.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
अपने बीमार केयरटेकर से मिलने अस्पताल पहुंचा हाथी, घुटनों के बल बैठकर इस तरह जताया प्यार, इमोशनल कर देगा VIDEO
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;