Viral: खुली सड़क पर स्केटिंग करतीं इन 'दादीज' को देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा, सच्चाई तोड़ रही नेटिजन्स का दिल

Viral AI Generated Picture: वायरल हो रही इन तस्वीरों में इन बुजुर्ग महिलाओं के अंदाज को देखकर आप भी जरूर प्रभावित होंगे, लेकिन उससे पहले एक बार फिर इन तस्वीरों को एक बार गौर से जरूर देख लीजिए. सोशल मीडिया पर छाई ये तस्वीरें दरअसल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का नतीजा हैं.

Viral: खुली सड़क पर स्केटिंग करतीं इन 'दादीज' को देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा, सच्चाई तोड़ रही नेटिजन्स का दिल

AI Generated इन फोटोज में दिख रही स्केटिंग करती बुजुर्ग महिलाएं, लूट रहीं यूजर्स का दिल

Elderly Women Skating As Seen In AI Generated Picture: कुछ बुजुर्ग इतने जिंदादिल होते हैं कि, उनकी जिंदादिली देखकर किसी को भी ताज्जुब हो जाए. ऐसी ही कुछ बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जो खुली सड़क पर स्केटिंग करती दिख रही हैं. आप भी इन 'दादियों' के अंदाज को देखकर जरूर प्रभावित होंगे, तो एक बार फिर गौर से इन तस्वीरों को देखिए. सोशल मीडिया पर छाई ये तस्वीरें दरअसल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का नतीजा हैं.

यहां देखें पोस्ट

इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता कि, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आर्ट ने इंटरनेट पर सनसनी फैलाई हुई है. हर दिन हमें सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ नया देखने को मिलता रहता है. एक कलाकार की कल्पना को पंख देती इस तकनीक ने हर किसी को हैरानी में डाल रखा है. आशिश जोस नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में दिख रही ये बुजुर्ग महिलाएं दरअसल, एआई जेनरेटेड हैं, जिन्हें मिडजर्नी जैसे ऐप का उपयोग करके बनाया गया है. हालांकि, तस्वीरों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है कि, ये महिलाएं रियल, नहीं बल्कि काल्पनिक रचना हैं.

तस्वीरों को कैप्शन देते हुए आशिश ने लिखा, 'स्केटिंग नानी.' स्केटिंग नानी के इस पोस्ट पर 85 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'नो.. मैं तब तक बहुत खुश था जब तक कि मैंने साफ रूप से नहीं देखा और देखा कि यह फोटोशॉप्ड है.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'नहीं ये असली हैं, मैं यहीं यकीन करना चाहता हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मैं अहंकार नहीं रखती :" अपनी सफलता पर बोलते हुए प्रियंका चोपड़ा