एक डीएम ऐसा भी : मिड डे मिल का जायजा लेने के लिए जमीन पर बैठकर छात्रों के साथ भोजन किया

कटिहार के डीएम एक स्कूल में मिड डे भोजन के बारे में जानने के लिए आए थे. जानकारी प्राप्त करने के लिए डीएम साहब ने जमीन पर बैठकर ही भोजन करना शुरु कर दिया. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

एक डीएम ऐसा भी : मिड डे मिल का जायजा लेने के लिए जमीन पर बैठकर छात्रों के साथ भोजन किया

डीएम बहुत बड़े अधिकारी होते हैं. एक शब्द में कहा जाए तो किसी भी जिले के सर्वेसर्वा डीएम ही होते हैं. उस जिले के विकास से संबंधित सभी फैसले डीएम के हाथ में होते हैं. बिहार के कटिहार में DM साहब का अनोखा अंदाज देखने को मिला. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कटिहार के डीएम एक स्कूल में मिड डे भोजन के बारे में जानने के लिए आए थे. जानकारी प्राप्त करने के लिए डीएम साहब ने जमीन पर बैठकर ही भोजन करना शुरु कर दिया. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो की हम पुष्टि नहीं करते हैं, ये सोशल मीडिया पर इसी दावे के साथ शेयर किया जा रहा है.

वीडियो देखें

बिहार सरकार के निर्देशानुसार कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्र रौतारा माध्यमिक उच्च विद्यालय में पठन-पाठन, मध्यान भोजन , विद्यालय के रख रखाव और शिक्षा की गुणवत्ता की जांच करने के लिए पहुंचे थे. जिलाधिकारी उदयन मिश्र स्कूल के हर एक व्यवस्था को बारीकी से जांच कर रहे थे और संबंधित शिक्षक कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी देते दिखे. 

वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों के रिएक्शन्स आ रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है कि वाकई में ये डीएम एक प्रेरणा हैं. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट कर लिखा है- ऐसे ही लोग देश को बदलते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com