फुटबॉल मैच का यह VIDEO दे रहा है जीवन में सफलता पाने की सीख

फुटबॉल मैच के दौरान का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो जीवन की एक-दो नहीं, बल्कि चार सीख एक साथ सीखा रहा है. आइए पहले इस वीडियो पर नजर डालते हैं और फिर जानते हैं कि आखिर इसमें कौन सी सीख छिपी हुई है.

फुटबॉल मैच का यह VIDEO दे रहा है जीवन में सफलता पाने की सीख

जीवन में सफलता पाने के लिए जिंदगी की सीख दे रहा है यह VIDEO

सोशल मीडिया पर यूं तो हर दिन कुछ न कुछ हैरतअंगेज और अद्भुत सामने आता रहता है, लेकिन कई बार ऐसे वीडियोज भी देखने को मिल जाते हैं, जो जिंदगी की अहम सीख सीखा जाते हैं. फुटबॉल मैच के दौरान का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जो जीवन की एक-दो नहीं, बल्कि चार सीखें एक साथ सीखा रहा है. आइए पहले इस वीडियो पर नजर डालते हैं और फिर जानते हैं कि आखिर इसमें कौन सी सीख छिपी हुई है.

यहां देखें वीडियो

खेल खेल में मिली जीवन की सीख

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में एक फुटबॉल मैच के दौरान की झलकियां हैं. इसमें देखा जा सकता है कि एक खिलाड़ी जोरदार किक मारता है और ऐसा लगता है कि गोल होने ही वाला है, इतने में सामने वाली टीम का गोलकीपर गोल रोक लेता है और जीत का जश्न मनाने लगता है, वह खूब शोर मचाता है, वहीं गोल मारने वाला खिलाड़ी निराश हो जाता है, लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी इस बार की ओर ध्यान नहीं देते कि, गेंद तो अब भी हवा में ही है और ये अचानक ही खेल पलट देती है. गेंद नेट में चली जाती है और गोल हो जाता है.

ये सीख दे रहा है वीडियो

वीडियो को कैप्शन देते हुए बताया गया है कि, वीडियो चार अहम सीख देती है. पहला, जल्दबाजी में जश्न मत मनाओ. दूसरा, अंतिम परिणाम से पहले आशा न खोएं. तीसरा, हमेशा अपने समय की प्रतीक्षा करें और चौथा, आपके जीवन का हर सेकेंड अहम है. वीडियो को ट्विटर पर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है, जिसे 3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, वहीं 12 हजार से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं, जबकि 26 सौ से अधिक रिट्वीट्स हुए हैं. 

* ""भौंककर लगा दी बच्चों की क्लास! 'पापा' की डांट सुन यूं रफूचक्कर हुए कुत्ते के बच्चे
* 'पैर फिसलते ही पलक झपकते ही गटर में बह गया बुजुर्ग, VIDEO देख कांप जाएगी रूह'
* "क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

देखें वीडियो-अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का दिखा खास अंदाज, दोनों स्कूटी पर जाते हुए दिखे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com