शॉपिंग के दौरान IKEA स्टोर में शख्स को पड़ा दिल का दौरा, वहां मौजूद डॉक्टर ने CPR देकर बचाई जान - देखें Video

वीडियो के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, ये प्रक्रिया 10 मिनट तक चलती रही जिसके बाद जमीन पर पड़ा शख्स होश में आ गया और खांसता नजर आ रहा है.

शॉपिंग के दौरान IKEA स्टोर में शख्स को पड़ा दिल का दौरा, वहां मौजूद डॉक्टर ने CPR देकर बचाई जान - देखें Video

शॉपिंग के दौरान IKEA स्टोर में शख्स को पड़ा दिल का दौरा

बेंगलुरू में आइकिया (IKEA) स्टोर (IKEA store in Bengaluru) में खरीदारी करते समय दिल का दौरा पड़ने के बाद गिरने वाले एक शख्स को एक साथी दुकानदार, एक डॉक्टर ने बचाया, जो कार्डियोपल्मोनरी पुनर्वसन या सीपीआर (CPR) के साथ समय पर उसे पुनर्जीवित करने में कामयाब रहे. घटना का एक वीडियो डॉक्टर के बेटे ने ट्विटर पर पोस्ट किया है, जो वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स जमीन पर बेहोश पड़ा हुआ दिख रहा है. नीले रंग की कमीज पहने डॉक्टर हरकत में आता है और रक्त परिसंचरण और सांस लेने को बहाल करने के लिए उसे छाती पर दबाव देना शुरू कर देता है. वीडियो के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, ये प्रक्रिया 10 मिनट तक चलती रही जिसके बाद जमीन पर पड़ा शख्स होश में आ गया और खांसता नजर आ रहा है. आइकिया के दो कर्मचारी भी शख्स की मदद करते देखे गए.

रोहित डाक द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो का कैप्शन है, "मेरे डैड ने एक जान बचाई. हम आइकिया बैंगलोर में हैं, जहां किसी को अटैक आया था और उसकी नब्ज बंद हो रही थी. डैड ने उस पर 10 मिनट से ज्यादा काम किया और उसे होश में लाया. भाग्यशाली लड़का है कि एक प्रशिक्षित आर्थोपेडिक सर्जन अगली लेन में खरीदारी कर रहा था." उन्होंने कहा, "डॉक्टर एक आशीर्वाद हैं. सम्मान !!!"

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को दो लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और नौ हजार लाइक्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने मरीज के प्रति उनके प्रयासों और समर्पण के लिए डॉक्टर की प्रशंसा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक शख्स ने कहा, "उन्हें मेरा धन्यवाद कहना. किसी की जान बचाने से ज्यादा संतोषजनक कुछ नहीं है." दूसरे ने कहा, "डॉक्टर आपातकालीन स्थितियों में भगवान के विशेष दूत हैं. वे लोगों को मौत के मुंह से निकाल सकते हैं और उन्हें नया जीवनदान दे सकते हैं. एक तीसरे यूजर ने लिखा, "वास्तव में सर. आपने उनके परिवार के सदस्यों के हजारों आंसू रोक दिए."