क्या आपको पसंद है WhatsApp Voice Notes, इस सवाल ने सोशल मीडिया पर छेड़ी बहस, लोगों ने खोली एक दूसरे की पोल

क्या आप WhatsApp पर वॉइस नोट के जरिए मैसेज भेजना या रिसीव करना पसंद करते हैं या नहीं. दरअसल, ये सारी बहस उस वक्त शुरू हुई जब मुंबई के एक शख्स ने इससे संबंधित एक स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया. 

क्या आपको पसंद है WhatsApp Voice Notes, इस सवाल ने सोशल मीडिया पर छेड़ी बहस, लोगों ने खोली एक दूसरे की पोल

WhatsApp वॉइस नोट को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां किसी भी बात पर बहस या चर्चा हो सकती है. किसी शख्स ने सोशल मीडिया पर कोई बात लिखी नहीं की कुछ लोग या तो उसके फेवर में या फिर उसके विरोध में कमेंट करना शुरू कर देते हैं और फिर देखते ही देखते छिड़ जाती है बहस. ऐसी ही एक बहस इन दिनों काफी चर्चा में है. मुद्दा है कि क्या आप व्हाट्सएप पर वॉइस नोट के जरिए मैसेज भेजना या रिसीव करना पसंद करते हैं या नहीं. दरअसल, ये सारी बहस उस वक्त शुरू हुई जब मुंबई के एक शख्स ने इससे संबंधित एक व्हाट्सएप  स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया. 

मुंबई के वेदांत लांबा को उनकी एक मित्र ने 2 सेकंड का एक वॉइस नोट भेजा, जिसके जवाब में वेदांत ने अपनी मित्र को लिखा कि, 'उन्हें वॉइस नोट पसंद नहीं है, तुम ये बात जानती हो, मुझे फिर से कभी वॉइस नोट मत भेजना और तो और उन्होंने इसका एक स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस कैप्शन के साथ शेयर कर दिया कि, 'क्या वे अकेले हैं (WhatsApp पर वॉइस नोट न पसंद करने वाले)..?'

यहां देखें पोस्ट

देखते ही देखते कमेंट्स की झड़ी लग गई. कई लोगों ने वेदांत से सहमति जताते हुए लिखा कि, उन्हें भी व्हाट्सएप पर वॉइस नोट कतई पसंद नहीं है. एक शख्स ने लिखा, उन्हें वॉइस नोट बहुत खराब लगते हैं. इन्हें सुनने के लिए या तो मुझे उठकर दूसरे कमरे में जाना पड़ता है या फिर कान में ईयर प्लग्स लगाने पड़ते हैं. एक अन्य यूजर ने इसी बात का समर्थन करते हुए लिखा, 'मैं वॉइस नोट्स को जवाब नहीं देता. अगर आप मैसेज टाइप करने में आलसी हो, तो मैं आपसे बड़ा आलसी हूं.'

दूसरी ओर ऐसे लोगों की संख्या भी कम नहीं थी, जो वॉइस नोट्स की सुविधा को काफी पसंद करते हैं. ऐसे लोगों का कहना है कि, वॉइस नोट से आप सामने वाले की आवाज को सुन और महसूस कर सकते हो. एक यूजर ने लिखा कि, लोग वॉइस नोट को पसंद नहीं कर रहे हैं ये समझना काफी मुश्किल है. वॉइस नोट के पक्ष में एक तर्क ये भी था कि, चाहें तो नहीं दोगुनी या फिर धीमी गति से भी सुना जा सकता है. जो भी हो लेकिन सोशल मीडिया की दुनिया में वॉइस नोट्स जैसी मामूली बात को लेकर लोग इतने बंटे हुए हैं ये जानना अपने आप में दिलचस्प है. 

ये Video भी देखें: CJI DY Chandrachud Chamber- जहां मिलती है इंसाफ़ की गारंटी, फाइलों के तामझाम में नहीं उलझता न्याय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com