Desi Jugaad: टूटे-फूटे बर्तनों से बच्चे ने खुद के लिए बनाया ड्रम सेट, धुन सुनकर झूम उठे लोग!

Viral Video: 'जरूरत ही आविष्कार की जननी है' यह कहावत हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर एक दम ठीक बैठ रही है, जिसमें एक छोटे से बच्चे ने टूटे-फूटे बर्तनों के इस्तेमाल से देसी जुगाड़ लगाकर खुद के लिए एक ड्रम सेट बनाया है, जिसे वो बजाता नजर आ रहा है.

Desi Jugaad: टूटे-फूटे बर्तनों से बच्चे ने खुद के लिए बनाया ड्रम सेट, धुन सुनकर झूम उठे लोग!

Viral Hack: दुनियाभर में ऐसे लोग भी हैं, जो अपने टैलेंट और देसी जुगाड़ के जरिए किसी को हैरान कर देते हैं. इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियोज देखने को मिलते हैं, जिसमें देसी जुगाड़ को देख कोई भी सोच में डूब जाए. यूं तो लोगों को देसी जुगाड़ का कॉन्सेप्ट काफी पसंद भी आता है, जिसे देखकर कई बार खुद की आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, जिसमें एक बच्चे का देसी जुगाड़ देख आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे.

वायरल हो रहे इस कमाल के वीडियो में एक छोटा सा लड़का अपने म्यूजिकल स्किल से इंटरनेट को हैरान कर रहा है. वो कहते हैं 'जरूरत ही आविष्कार की जननी है' यह कहावत इस वीडियो पर एक दम ठीक बैठ रही है, जिसमें एक छोटा सा बच्चा टूटे-फूटे बर्तनों के इस्तेमाल से देसी जुगाड़ लगाकर एक ड्रम सेट तैयार कर, उसे बजाते नजर आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

बच्चे ने जो ड्रम सेट बनाया है, उसे वो दो डंडों से बजाता नजर आ रहा है, जिससे निकली धुन सुनकर आप भी मदहोश हो जाएंगे. बच्चे की क्रिएटिविटी से यूजर्स काफी प्रभावित हो रहे हैं. वीडियो में बच्चे की प्रतिभा वाकई काबिले तारीफ है. वीडियो को देखने के बाद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्चे के बारे में जानकारी भी मांगी है, ताकि वे उसकी मदद कर सकें और उसके लिए असली ड्रम सेट खरीद सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को Zijian Tang नाम के अकाउंट से शेयर किया गया, जिसे अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'पैसे की तुलना में यह खुशी सबसे कीमती है जिसकी कोई कीमत नहीं है'.