Delhi Police ने अनोखे अंदाज़ में समझाया Mask का महत्व, शेयर किया Pawri मीम

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर दानानीर मुबीन (Dananeer Mubeen) का 'पावरी हो रही है' वीडियो जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा है. अब दिल्ली पुलिस ने भी इसका सहारा लेकर लोगों को मास्क का महत्व समझाने की कोशिश की है.

Delhi Police ने अनोखे अंदाज़ में समझाया Mask का महत्व, शेयर किया Pawri मीम

Delhi Police ने अनोखे अंदाज़ में समझाया Mask का महत्व, शेयर किया Pawri मीम

कोविड-19 के टीके आ गए हैं और बहुत से लोगों को अबतक वैक्सीन का पहला शॉट भी मिल गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि महामारी खत्म हो गई है. वहीं दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोनोवायरस के 5,124 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि दिल्ली ने कोविड-19 के 300 से ज्यादा मामलों की सूचना दी गई. इसी बीच हर शहर की पुलिस (Police) अपने-अपने तरीके से लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के तरीके समझा रही है.

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर (Pakistan Blogger) दानानीर मुबीन (Dananeer Mubeen) का 'पावरी हो रही है' वीडियो (Pawri Ho Rahi Hai video) जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा है. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भी इसका सहारा लेकर लोगों को मास्क का महत्व समझाने की कोशिश की है.

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी (DCP of Central Delhi) ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर एक कार्टून की फोटो (Cartoon Photo) शेयर की है. यह कार्टून कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इसमें वायरस को कार्टून के तौर पर दिखाया गया है. वायरल फोटो (Viral Photo) में कार्टून की शुरुआत कोरोना वायरस के इंट्रोडक्शन के साथ होती है, जिसमें लिखा है- “ये हम हैं. फिर कोरोना के 3 कार्टून के साथ लिखा है- ये हमारे म्यूटेशंस (Mutations) हैं और आखिरी में कुछ लोगों के स्केच के साथ लिखा है- ये हमारी पावरी हो रही है.”

इस फोटो के साथ डीसीपी ने कैप्शन में लिखा है- कोविड 19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने और खुद का बचाव करने के लिए मास्क (Mask) जरूर पहनिए. जनता, दिल्ली पुलिस के इस खास अंदाज को काफी पसंद कर रही है.

बता दें कि पिछले दिनों यूपी पुलिस (UP Police) ने भी ऐसा ही एक ट्वीट किया था. दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) के इस ट्वीट को ढाई हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. दिल्ली पुलिस को इस कार्टून का सोर्स नहीं पता है. इसीलिए उन्होंने ट्वीट कर उस अंजान शख्स को धन्यवाद भी लिखा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com