तीन दिन से ड्रेन में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत, रेस्क्यू ऑपरेशन Video वायरल

सड़क पर किसी ने कुत्तों की चीखें सुनीं, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सतर्क कर दिया. बचाव अभियान का एक वीडियो सीमांता वी. महंता ने सोशल मीडिया पर साझा किया.

तीन दिन से ड्रेन में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत, रेस्क्यू ऑपरेशन Video वायरल

ड्रेन में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत

हाल ही में दिल्ली के ग्रीन पार्क में एक आवारा कुत्ते को तीन दिनों से अधिक समय तक नाले में फंसे रहने के बाद दिल्ली फायर सर्विसेज (Delhi Fire Service) के अधिकारियों ने बचाया था. सड़क पर किसी ने कुत्तों की चीखें सुनीं, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सतर्क कर दिया. बचाव अभियान का एक वीडियो सीमांता वी. महंता ने सोशल मीडिया पर साझा किया.

क्लिप के मुताबिक, टूटे हुए मैनहोल से अंदर घुसने के बाद कुत्ता गटर से बाहर नहीं निकल सका. फिर, कुत्ते की सुरक्षित बरामदगी सुनिश्चित करने के लिए, फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उसे बचाने के लिए सड़क पर ड्रिल किया. एक मिनट लंबे वीडियो के अनुसार, अधिकारियों ने सड़क को काटने के लिए कई उपकरणों का भी इस्तेमाल किया और फिर रास्ते से पत्थरों को मैन्युअल रूप से हटाया. कुछ मिनट बाद, वे कुत्ते की आवाज सुन पाए. फिर एक अग्नि सुरक्षा अधिकारी द्वारा कुत्ते को बाहर निकाला गया और उसे खाना और पीना दिया गया.

लोगों ने किया सैल्यूट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, दिल्ली फायर सर्विस के गुमनाम नायक 3 दिनों से गटर में फंसे एक कुत्ते को बचा रहे हैं. एक सप्ताह पहले शेयर किए जाने के बाद से, क्लिप को दो लाख से अधिक लाइक और तीन मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कहा, असली हीरो. भगवान उन्हें आशीर्वाद दें. दूसरे ने लिखा, सैल्यूट. तीसरे ने लिखा, इस कहानी को शेयर करने के लिए धन्यवाद! मोटू मेरा सामुदायिक कुत्ता है और इसे मैं, मेरा परिवार और मनोज भैया (सब्जी वाला भैया) खिलाते हैं, हम उसके दोस्तों (माइटी और जैकी) का भी ख्याल रखते हैं. वह अच्छा कर रहा है अब और कुछ दिनों के लिए निगरानी में है क्योंकि वह एक बूढ़ा कुत्ता है. मोटू की मदद करने वाले सभी को धन्यवाद.