मकड़ी ने किया सांप का शिकार, जाल में ऐसे फंसाया कि सांप का हुआ बुरा हाल, देख हैरान हुए लोग

आपने सांप को कीड़े मकौड़ों का शिकार करते हुए तो बहुत बार देखा होगा. लेकिन क्या आपने किसी मकड़ी को सांप का शिकार करते हुए देखा है? अगर नहीं देखा तो ये वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

मकड़ी ने किया सांप का शिकार, जाल में ऐसे फंसाया कि सांप का हुआ बुरा हाल, देख हैरान हुए लोग

मकड़ी ने किया सांप का शिकार

सोशल मीडिया पर सांप के बहुत से वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हे देखकर हम हैरान रह जाते हैं और कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर हम अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पाते. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा. आपने सांप को कीड़े मकौड़ों का शिकार करते हुए तो बहुत बार देखा होगा. लेकिन क्या आपने किसी मकड़ी को सांप का शिकार करते हुए देखा है? अगर नहीं देखा तो ये वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि इस वीडियो में एक मकड़ी सांप का शिकार करते हुए दिख रही है.

वायरल हो रहा ये वीडियो टेक्सास का बताया जा रहा है, जहां एक मकड़ी ने कार के पहिए पर जाल बुना था जिसमें एक सांप फंस गया. उसके बाद जो हुआ, आप वीडियो में साफ देख सकते हैं.

देखें Video:

वीडियो को इंस्टाग्राम पेज wildtrails.in से शेयर किया गया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि टेक्सास में ब्लैक विडो मकड़ी के जाल में एक वाटर स्नेक (पानी वाला सांप) फंस गया. इस क्लिप को अबतक 32 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और एक हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. यह क्लिप देखने के बाद लोगों ने हैरानी से भरे कमेंट्स किए हैं. लोगों का कहना है क्या मकड़ी सांप का शिकार कर सकती है?

इस क्लिप में देखा जा सकता है कि कार के एक टायर पर मकड़ी ने जाल बुना था, जिसमें एक सांप फंस गया है. इसके बाद दो इंच की मकड़ी धीरे-धीरे करीब दो फुट के सांप के करीब आती है. भले ही मकड़ी का जाल बेहद कमजोर लगता है लेकिन सांप उसके जाल से निकल ही नहीं पाता. वैसे तो सांप को बहुत अधिक खतरनाक और जहरीला मानते हैं. लेकिन इस वीडियो ने लोगों की सोच को बदल दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में 70 साल बाद चीतों की वापसी, ग्वालियर पहुंचा विशेष विमान