दो ज़हरीले सांपों के बीच हुई खतरनाक Fight, एक दूसरे से लिपटकर ऐसे किए वार - देखें Video

आपने सांपों की लड़ाई तो कई बार देखी होगी. लेकिन, दो जहरीले सांपों की खतरनाक लड़ाई का जो वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है. उसे देखकर आप भी कांप जाएंगे.

दो ज़हरीले सांपों के बीच हुई खतरनाक Fight, एक दूसरे से लिपटकर ऐसे किए वार - देखें Video

दो ज़हरीले सांपों के बीच हुई खतरनाक Fight, एक दूसरे से लिपटकर ऐसे किए वार

आपने सांपों की लड़ाई तो कई बार देखी होगी. लेकिन, दो जहरीले सांपों की खतरनाक लड़ाई का जो वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है. उसे देखकर आप भी कांप जाएंगे. दरअसल, ऑस्ट्रेलियन वाइल्डलाइफ कंजरवेंसी ने हाल ही में अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दो जहरीले सांप एक दूसरे से रस्सी की तरह चिपके हुए हैं और खतरनाक तरीके से लड़ाई कर रहे हैं. ये वीडियो इतना खतरनाक है कि इसे देखते हुए आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. आप खुद वीडियो में देखिए, कैसे ये दोनों सांप एक दूसरे से रस्सी की तरह चिपके हुए हैं और बार-बार एक-दूसरे को पटकने की कोशिश कर रहे हैं.


ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीव संरक्षण के अनुसार, सापों की यह लड़ाई मरे-डार्लिंग बेसिन में उनके स्कोटिया वन्यजीव अभयारण्य में हुई. बता दें कि मुल्गा सांप ऑस्ट्रेलिया में किसी भी साँप की प्रजाति का सबसे व्यापक वितरण है और लगभग पूरे महाद्वीप में पाए जाते हैं. ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय के अनुसार, प्रजातियों के पुरुष एक दूसरे के साथ कुश्ती के अधिकार के लिए कुश्ती करते हैं. शुरुआती वसंत के मध्य में इस प्रजाति के लिए नर मुकाबला देखा जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऑस्ट्रेलियन वाइल्डलाइफ कंजरवेंसी (AWC) ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इन मुल्गा सांपों को हमारे स्कोटिया वन्यजीव अभयारण्य में एक घंटे से ज्यादा समय तक लगातार लड़ते देखा गया. बता दें कि ये वीडियो अबतक 2 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस पर अबतक 300 से ज्यादा कमेंट्स भी आ चुके हैं. ये वीडियो 2 दिन पहले शेयर किया गया था.