क्लास के जिस बच्चे को नकारा-निकम्मा कहते रहे टीचर, उसने करोड़पति बन बंद कर दी लोगों की बोलती

18 साल की छोटी सी उम्र में ब्रिटेन (Britain) के एरिक फिनमैन (Erik Finman) ने करोड़पति बन पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया. अब फिनमैन को दुनिया सबसे युवा बिटकॉइन करोड़पति के रूप में पहचानती है.

क्लास के जिस बच्चे को नकारा-निकम्मा कहते रहे टीचर, उसने करोड़पति बन बंद कर दी लोगों की बोलती

एरिक ने छोटी सी उम्र से ही क्रिप्टो में निवेश किया था.

नई दिल्ली:

अक्सर लोगों को कहते सुना ही होगा कि किस्मत से बड़ा कुछ नहीं होता. यकीनन इसमें कोई दोराय भी नहीं है. कब किसके दिन बदल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है. जहां कई टीचर्स (Teachers) को क्लास (Class) के बच्चों को देखकर ही अंदाजा लगा लेते हैं कि ये जरूर एक दिन बड़ा आदमी बनेगा. वहीं उसी क्लास में कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं. जिन्हें देख वो नकारा समझने की गलती कर बैठते हैं. लेकिन एक दिन इसी बच्चे ने ऐसा कुछ कर दिखाया जिसके आगे सबकी बोलती बंद हो गई. यही वजह है कि अब इस बच्चे की चर्चा भी दुनियाभर में हो रही है.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 18 साल की छोटी सी उम्र में ब्रिटेन (Britain) के एरिक फिनमैन (Erik Finman) ने करोड़पति बन पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया. अब फिनमैन को दुनिया सबसे युवा बिटकॉइन करोड़पति के रूप में पहचानती है. हाईस्कूल के बाद ही एरिक फिनमैन ने पढ़ाई छोड़ दी थी. क्लास में टीचर्स ने उसे कभी किसी लायक नहीं समझा. यहां तक कि को एक बार किसी टीचर ने उसे ये तक कह दिया था कि ज़िंदगी में उसका कभी भी कुछ नहीं हो सकता. 

एरिक (Erik) ने छोटी सी उम्र से ही क्रिप्टो में निवेश किया और अब वो करोड़पति बन चुका है. एरिक ने बताया कि टीचर उनके खराब प्रदर्शन की वजह से कहा करते थे – ‘तुम ना पढ़ाई छोड़कर मैकडॉनल्ड्स में जाकर काम करना शुरू कर दो क्योंकि तुम जीवन में कभी भी कुछ कर ही नहीं पाओगे.' फिनमैन ने इसी के बाद हाईस्कूल (High School) की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. इसके बाद एरिक ने अपने माता-पिता से कहा कि अगर वे 18 साल की उम्र तक एक मिलियन डॉलर कमा लेते हैं तो उन्हें स्कूल की शक्ल देखने की ज़रूरत ज़िंदगी भर नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: 16 हजार रुपये में क्यों बिक रहा है एक कटहल? जानिए इसके पीछे की वजह

एरिक की किस्मत तब पलटी जब उनकी दादी ने गिफ्ट (Gift) के तौर पर उन्हें 71 हज़ार रुपये दिए, जिससे उन्होंने 100 बिटकॉइन खरीद लिए. खुशकिस्मती से एरिक की किस्मत इतनी तेज़ थी कि उसके एक सिक्के की कीमत 27 लाख रुपये तक हो गई. बस इस तरह क्रिप्टो में निवेश करने के बाद एरिक सफलता की उस दहलीज को पार कर गया, जिसके बारे में किसी ने सोचा तक नहीं था. इस वक्त वो 50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बिटकॉइन्स का मालिक बन चुका है. फिनमैन 22 साल का हो चुका है.

ये भी देखें: मुंबई एयरपोर्ट पर सितारों का जमावड़ा, बिंदास लुक में नजर आए स्टार्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com