कौए ने ग्लास में फंसी हुई चीज को बाहर निकालने के लिए लगाया गजब दिमाग, लोग बोले- Oxford से Phd है ! - देखें Video

कौए की समझदारी और उसके तेज दिमाग का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.ये कौआ भी बिल्कुल कहानी वाले प्यासे कौए जैसा ही है. इस कौए ने भी मेहनत की और उसे उसकी मेहनत का फल भी मिला.

कौए ने ग्लास में फंसी हुई चीज को बाहर निकालने के लिए लगाया गजब दिमाग, लोग बोले- Oxford से Phd है ! - देखें Video

कौए ने ग्लास में फंसी हुई चीज को बाहर निकालने के लिए लगाया गजब दिमाग

बचपन में आप सभी ने प्यासे कौए की कहानी तो पढ़ी ही होगी. जिसमें एक कौए को प्यास लगी होती है और वो फिर जुगाड़ से कैसे मटके में कंकड़ डालता है और जब उसका पानी ऊपर आ जाता है, तो वो पानी पीकर उड़ जाता है. इस कहानी से हमेशा ये सीख दी जाती है कि सब्र और मेहनत का फल हमेशा मीठा और अच्छा होता है. अगर वो कौआ मेहनत न करता, तो अपनी प्यास भी नहीं बुझा पाता, लेकिन उसने मेहनत की और उसे उसका फल भी मिला. ऐसा ही कौए की समझदारी और उसके तेज दिमाग का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देखें Video:


इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कौआ गिलास में पड़ी चीज को निकालना चाहता है लेकिन उसकी चोंच अंदर नहीं पा रही है. फिर वो दिमाग लगाता है और एक डंडी लेकर उसे ग्लास के अंदर डालता. काफी कोशिश के बाद वो उस डंडी से ग्लास में पड़ी चीज को बाहर निकाल लेता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तो देखा आपने ये कौआ भी बिल्कुल कहानी वाले प्यासे कौए जैसा ही है. इस कौए ने भी मेहनत की और उसे उसकी मेहनत का फल भी मिला. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 21 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- क्या आईक्यू लेवल है. दूसरे ने लिखा- आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है.