गाय ने तीन आंख वाले बछड़े को दिया जन्म, देखने के लिए जुटी भारी भीड़

एक रिपोर्ट के मुताबिक राजनांदगांव जिले के गंडई गांव में एक अविश्सनीय घटना हुई है. यहां एक गाय ने तीन आंखों वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस बछड़े को देखने के लिए यहां लोगो की भारी भीड़ जुट गई.

गाय ने तीन आंख वाले बछड़े को दिया जन्म, देखने के लिए जुटी भारी भीड़

अब ये खबर देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.

नई दिल्ली:

अक्सर दुनियाभर में कई ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं, जिन्हें देख हर कोई हैरत में पड़ जाता है. इनमें से कुछ घटनाएं तो खास वजह से लोगों को दिलचस्पी की वजह बन जाती है. इन दिनों छत्तीसगढ़ से एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक गाय (Cow) ने तीन आंखें वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस दो आंख वाले बछड़े (Calf)  को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं. अब ये बछड़ा काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक राजनांदगांव जिले के गंडई गांव में एक अविश्सनीय घटना हुई है. यहां एक गाय ने तीन आंखों वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस बछड़े को देखने के लिए यहां लोगो की भारी भीड़ जुट गई. कई लोग तो दो आंखे वाले बछड़े को भगवान का अवतार मान बैठे. देखने इसलिए कई लोग बछड़े की पूजा भी कर रहे हैं और पैसों का चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं. 14 जनवरी की शाम करीब 7 बजे गाय ने बछड़े को जन्म दिया. मकर संक्रांति होने के नाते लोगों की आस्था बछड़े के प्रति और गहरी हो गई है.

गांव के लोगों ने ऐसा पहली बार देखा, इसलिए  हर कोई भौचक्का रह गया. ज्यादातर लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़कर देख रहें हैं. एहतियात के तौर पर बछड़े (Calf) का चेकअप स्थानीय पशु चिकित्सक से कराया गया है. फिलहाल तो उसे किसी तरह की परेशानी नहीं बताई गई है. बछड़े की जन्म की खबर आसपास आग की तरह फैल गई, जिसे देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ गया. 

ये भी पढ़ें: बर्फबारी में इन रेलवे स्टेशन की खूबसूरती मोह लेती है हर किसी का मन, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बछड़े के तीन आंख होने के कारण ऐसे धार्मिक आस्था से भी जोड़ा गया. जिस वजह से लोगों ने पैसे भी चढ़ाएं और पूजा-अर्चना भी की. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं जब इस तरह का वाकया हमारे सामने हो. इससे पहले भी तीन पैर, तीन कान, दो सिर वाले जानवरों के जन्म के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन जब भी ऐसे मामले सामने आते हैं तो लोग उसे भगवान का चमत्कार समझ बैठते हैं.