विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

खेत में नेवले से भिड़ने के बाद बच्चे के पालने पर चढ़ गया कोबरा, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

वीडियो की शुरुआत में गुस्से से तिलमलाते एक सांप को नेवले से लड़ते देखा जाता है, लेकिन अगले ही पल कोबरा बच्चे के पालने पर चढ़ता नजर आता है, जिसे देखकर लोगों के होश उड़ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
खेत में नेवले से भिड़ने के बाद बच्चे के पालने पर चढ़ गया कोबरा, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो
पहले नेवले पर निकाला गुस्सा, फिर बच्चे के पालने पर चढ़ गया किंग कोबरा

आपने नेवले और सांप की लड़ाई के किस्से और कहानियां तो सुनी होंगी? लेकिन आज हम आपको इनके बीच की खतरनाक लड़ाई का एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपके भी डर के मारे रोंगटे खड़े हो जाएंगे, लेकिन वीडियो में आगे किंग कोबरा जो करता है, उसे देखकर यकीनन आपकी भी धड़कनें तेज हो जाएंगी. वीडियो की शुरुआत में गुस्से से तिलमलाते एक सांप को नेवले से लड़ते देखा जाता है, लेकिन अगले ही पल कोबरा बच्चे के पालने पर चढ़ता नजर आता है, जिसे देखकर लोगों के होश उड़ रहे हैं. वीडियो में आगे क्या हुआ वो आप खुद ही देख लीजिए.

यहां देखें वीडियो

सांप और नेवले की लड़ाई

हैरान कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे खेत में पहले कोबरा सांप नेवले से लड़ाई करता नजर आता है और अगले ही पल नेवले के भाग निकलते ही. गुस्से से तिलमिलाया कोबरा घर में लटके बच्चे के पालने में घुस जाता है. वीडियो में आगे खौफनाक नजारा देखने को मिलता है. कोबरा धीरे-धीरे पालने के ऊपर चढ़ते हुए डोरी पर फन फैलाकर खड़ा हो जाता है. इस दौरान वहां एक शख्स डंडा लेकर पहुंचता नजर आता है. वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, वहां मौजूद कोई अन्य शख्स इस वीडियो को शूट कर रहा होता है. वीडियो में फन फैलाए सांप को देखा जा सकता है और वीडियो इसी पल खत्म हो जाता है. हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि वीडियो कब और कहां का है.

कोबरा सांप का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को डॉ. प्रशांत नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था, जिसे अब तक 22 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 1 मिनट 33 सेकंड के इस रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में बताया गया है कि, एनसीसी कैंप के दौरान खतरनाक किंग कोबरा सांप को टेंट से दूर रखने के लिए एक टेक्निक बताई गई थी, जिसके तहत टेंट के चारों तरफ चकोर नाली खोदनी होती है, जो एक फुट चौड़ी और एक फुट गहरी होनी चाहिए. ऐसा करने से सांप नहीं आएंगे. हालांकि, जिनका घर खेत में है उन्हें खास सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि बरसात के मौसम में सांप सूखी जगह की तलाश में रहते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
खेत में नेवले से भिड़ने के बाद बच्चे के पालने पर चढ़ गया कोबरा, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;