विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2023

10 साल की बच्ची ने सेंटा को लिखा ऐसा खत, वायरल हो गई चिट्ठी, पढ़कर भर आएंगी आंखें

हाल ही में 10 साल की एक बच्ची ने भी ऐसा ही एक खत सेंटा के नाम लिखा है, जो इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे पढ़कर लोगों की आंखें भर आईं हैं.

Read Time: 4 mins
10 साल की बच्ची ने सेंटा को लिखा ऐसा खत, वायरल हो गई चिट्ठी, पढ़कर भर आएंगी आंखें

कई लोगों के लिए क्रिसमस ( Christmas) खुश‍ियां लेकर आता है. क्रिसमस डे (Merry Christmas 2023) के मौके पर सेंटा सभी को गिफ्ट देते हैं और सभी पर खुश‍ियां बरसा देते हैं. इस मौके पर कुछ बच्चे अपने विश को एक पेपर में लिखकर सीक्रेट सेंटा (Secret Santa) से उसे पूरा करने की ख्वाहिश भी रखते हैं. हाल ही में 10 साल की एक बच्ची ने भी ऐसा ही एक खत सेंटा के नाम लिखा है, जो इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे पढ़कर लोगों की आंखें भर आईं हैं.

खत पढ़कर इमोशनल हुए लोग (Girl letter to Santa)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस खत को केंसिंग्‍टन स्थित एक चैरिटी 'द बिग हेल्‍प प्रोजेक्‍ट' ने शेयर किया है, जिसे पढ़कर यूजर्स इमोशनल हो रहे हैं. इस चैरिटी ने हाल ही में 'डियर सेंटा' नाम का एक अभियान चलाया है, जिसका मकसद है फेस्टिव सीजन के दौरान गरीबी में रहने वाले पर‍िवारों के संघर्ष को दुनिया के सामने लाना. इस पत्र को पढ़कर लोग कह रहे हैं कि, किसी भी बच्‍चे का ऐसा दिन ना आए, जब उसे पत्र में ऐसा लिखना पड़े. आइए आप देखिए क‍ि आख‍िर 10 साल की बच्ची ने इस पत्र में ऐसा क्‍या लिखा है.

यहां देखें पोस्ट

आखिर खत में ऐसा लिखा क्या है.. (Letter to Santa)

इस वायरल हो रहे पत्र में बच्‍ची ने ल‍िखा है कि, 'टू सेंटा, मां ने मुझसे कहा क‍ि तुम इस साल बीमार हो और तुम हमारे घर नहीं आ सकते. मुझे उम्मीद है क‍ि तुम जल्‍द ही ठीक हो जाओगे. मुझे लगता है कि इससे मेरे भाई को खुशी होगी. लव ल‍िली…उम्र 10 साल. हम सच में अच्‍छे हैं.' दरअसल, बच्‍ची गरीब पर‍िवार से है, इस फेस्टिव सीजन में क्रिसमस के मौके पर बच्ची की मां ग‍िफ्ट नहीं ला सकीं, इसीलिए उन्होंने बच्ची से कहा कि, सेंटा बीमार है और वे नहीं आ सकते, ताकि बच्चे सेंटा का इंतजार न करे.

दिल छू रहे हैं खत में लिखे अल्फाज (Santa Claus Cute Letter)

चैरिटी ने फेसबुक पर बच्ची के लिखे इस पत्र को पोस्ट करते हुए लिखा है कि, 'किसी भी बच्चे को यह नहीं सोचना चाहिए कि सेंटा उनके लिए उपहार नहीं ला सकते. इस क्रिसमस पर हर 7 में से एक बच्चा बिना किसी उपहार के रहेगा. हम दुनिया को यह बताना चाहते हैं क‍ि हमारे बच्‍चे किस तरह की दुनिया में जी रहे हैं. प्‍लीज उनकी केयर करें.'

क्रिसमस की तैयारी शुरू (Christmas 2023)

साल 2023 का लास्ट महीना दिसंबर चल रहा है और इस महीने के आखिरी त्योहार क्रिसमस (Christmas 2023) के आने के कुछ ही दिन बचे हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि, हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस डे मनाया जाता है. दुनियाभर में ये फेस्टिवल बेहद धूमधाम से मनाया जाता है. इस मौके पर कई बच्चों के माता-पिता सीक्रेट सेंटा (Secret Santa) बनकर उन्हें गिफ्ट (Christmas 2023 Gift Ideas) देकर खुशियों से भर देते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
10 साल की बच्ची ने सेंटा को लिखा ऐसा खत, वायरल हो गई चिट्ठी, पढ़कर भर आएंगी आंखें
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;