घायल चिंकारा को इलाज के लिए कंधे पर उठाकर ले गया शख्स, लोगों ने की जमकर तारीफ, कहा- दिल से सलाम - देखें Video

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि घायल चिंकारा को एक शख्स अपने कंधे पर उठाकर ले जा रहा है, ताकि उसका समय पर इलाज हो सके.

घायल चिंकारा को इलाज के लिए कंधे पर उठाकर ले गया शख्स, लोगों ने की जमकर तारीफ, कहा- दिल से सलाम - देखें Video

घायल चिंकारा को इलाज के लिए कंधे पर उठाकर ले गया शख्स

बिश्नोई समाज के बारे में तो ज्यादातर लोगों ने सुना ही होगा. ये लोग जंगल और जानवरों की रखवाली करते हैं. इतना ही नहीं, ये उनके लिए अपनी जान तक दे देते हैं. सोशल मीडिया पर भी इनके बारे में चर्चा होती रहती है. हाल ही में घायल चिंकारा को बचाने का एक मामला सामने आया है, जिसका एक वीडियो आईएफएस अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर किया है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को देखने के बाद चिंकारा (Chinkara) की जान बचाने वाले शख्स की तारीफ कर रहे हैं.

देखें Video:

सोशल मीडिया पर ये वीडियो आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने शेयर किया है. इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘हम अपने देश में संरक्षण के उद्देश्य से वन्यजीवों का संरक्षण करते हैं. यह एक फैशन नहीं है. राजस्थान में बिश्नोई जैसे समुदायों ने जानवरों को बचाने के लिए जान दी है.'


वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि घायल चिंकारा को एक शख्स अपने कंधे पर उठाकर ले जा रहा है, ताकि उसका समय पर इलाज हो सके. इस वीडियो को अबतक 77 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं, साथ ही उस शख्स की दयालुता को सलाम भी कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com