सूट-बूट नहीं चीन में पाजामा पहन कर ऑफिस आ रहे Gen Z कर्मचारी, युवाओं के बीच छाया ये नया ट्रेंड

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, अधिक से अधिक जेन जेड कर्मचारी नई लाइफस्टाइल को अपना रहे हैं जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा है.

सूट-बूट नहीं चीन में पाजामा पहन कर ऑफिस आ रहे Gen Z कर्मचारी, युवाओं के बीच छाया ये नया ट्रेंड

पाजामा पहन कर ऑफिस आना पसंद कर रहे चीन के युवा कर्मचारी

चीन में जेन ज़ेड के कई कर्मचारी (Gen Z employees in China) फॉर्मल पोशाकें छोड़ रहे हैं और ऑफिशियल ड्रेसेस की जगह पर आराम को प्राथमिकता देते हुए पाजामा पहनकर ऑफिस आ रहे हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, अधिक से अधिक जेन जेड कर्मचारी नई लाइफस्टाइल को अपना रहे हैं जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. यह चलन इतना लोकप्रिय हो गया है कि युवा चीनी कर्मचारियों के पहने जाने वाली इनफॉर्मल ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया पर थ्रेड चल रहा है.

इन आउटफिट्स में स्वेटपैंट, स्लीपवियर और अन्य आरामदायक कपड़े शामिल हैं जो उन्हें ऐसे दिखाते हैं जैसे वे अभी-अभी बिस्तर से उठे हों. कई कर्मचारी "वर्क लुक" के कैप्शन के साथ, पायजामा पैंट, फर चप्पल और सोते हुए मोज़े पहने हुए अपनी तस्वीरें खींच रहे हैं.

ऐसे हुई शुरुआत

यह ट्रेंड तब शुरू हुआ जब केंडौ एस नाम के एक कर्मचारी ने डॉयिन पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने रजाईदार जैकेट के साथ प्लेड पायजामा पैंट के ऊपर भूरे, बर्लेप जैसा स्वेटर और चप्पल पहनी हुई थी. उसने कैमरे पर दावा किया कि उसके बॉस ने बार-बार उसके गेटअप को 'क्रेजी'' करार दिया और कहा कि उन्हें ''कंपनी की छवि'' को बेहतर ढंग से रिप्रेजेंट करने की जरूरी है.

30 वर्षीय लुओ, जो हुबेई प्रांत के वुहान में एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में काम करते हैं, ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया, "मैंने वही पहना जो मैं पहनना चाहता था." जेन ज़ेड कर्मचारियों के बीच काम करने के लिए पजामा पहनने की ओर बदलाव राष्ट्रव्यापी 'लेइंग फ्लैट' आंदोलन का प्रतिनिधित्व करता है. इसका सीधा सा मतलब है कि युवा प्रोफेशनल्स अब अधिक सहज, सरल जीवन चुन रहे हैं. एनवाई टाइम्स के अनुसार, यह ट्रेंड देश की कथित धीमी वृद्धि और घटते रोजगार अवसरों की प्रतिक्रिया है.

अपनी कैज़ुअल पोशाक के बावजूद, ये युवा कर्मचारी यह साबित करना चाहते हैं कि उनके कपड़ों का चुनाव एक कामगार के रूप में उनकी क्षमताओं को नहीं दर्शाता है.

सिर्फ चीनी ही नहीं, अमेरिकी जेन जेड कर्मचारी भी इस वर्कप्लेस ट्रेंड को अपना रहे हैं. अमेरिका में एक हालिया रिपोर्ट में यह भी पाया गया कि लोग काम के दौरान अधिक आरामदायक और अधिक व्यक्तिगत कपड़े पहन रहे हैं.

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com