विज्ञापन
Story ProgressBack

चार साल के बच्चे ने स्कूल में दोस्त से कर ली सगाई, गिफ्ट में दे डाला 12 लाख का ये पुश्तैनी सामान, घरवालों के उड़े होश

यह मनोरंजक घटना 22 दिसंबर को दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत के गुआंगआन में घटी, जब छोटी बच्ची ने बड़ी खुशी से घर पर अपने माता-पिता को यह हैरान कर देने वाला गिफ्ट दिखाया.

Read Time: 4 mins
चार साल के बच्चे ने स्कूल में दोस्त से कर ली सगाई, गिफ्ट में दे डाला 12 लाख का ये पुश्तैनी सामान, घरवालों के उड़े होश
चार साल के बच्चे ने स्कूल में दोस्त से कर ली सगाई

बच्चों का मन बेहद सच्चा और सरल होता है. वो किसी की भी बात बड़ी आसानी से मान लेते हैं. और उनके मन में किसी के लिए भी कोई छल कपट नहीं होता. लेकिन, कई बार बच्चों की यही मासूमियत माता-पिता के लिए महंगी पड़ जाती है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चीन (China) में सामने आई ऐसी ही एक घटना में, एक छोटे बच्चे ने अपनी नर्सरी स्कूल कक्षा में एक लड़की से 'सगाई' कर ली और गिफ्ट में उसे 15,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 12 लाख रुपये) की सोने की ईंटें दीं.

यह मनोरंजक घटना 22 दिसंबर को दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत के गुआंगआन में घटी, जब छोटी बच्ची ने बड़ी खुशी से घर पर अपने माता-पिता को यह हैरान कर देने वाला गिफ्ट दिखाया. हैरान होकर, लड़की के माता-पिता ने उसे अगले दिन अपने क्लासमेट को गिफ्ट वापस करने के लिए कहा. उन्होंने लड़के के परिवार से भी संपर्क किया, जिन्होंने माफ़ी मांगी और उन्हें बताया कि उन्होंने अपने बेटे को बताया था कि ये सोने की ईंटें उसकी भावी पत्नी के लिए रखी गई थीं.

लड़की की मां ने कहा, ''लड़के के माता-पिता ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को बताया था कि सोने की छड़ें उसकी भावी पत्नी के लिए हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह उन्हें चुपके से निकाल लेगा और हमारी बेटी को दे देगा.'' उन्होंने अन्य अभिभावकों से भी सतर्क रहने का आग्रह किया ताकि उनके बच्चों के साथ ऐसा कुछ न हो.

इस बीच, कहानी ने ऑनलाइन मनोरंजन और हंसी का माहौल बना दिया है, और इंटरनेट यूजर्स को दोनों बच्चों की मनमोहक दोस्ती पसंद आई. कुछ ने ऐसे ही किस्से भी शेयर किए. एक यूजर ने कहा, ''इस छोटे से लड़के में हिम्मत है, ऐसे ही 200 ग्राम सोना दे रहा है.'' दूसरे ने कहा, ''मेरी सास ने मुझे एक कंगन दिया, और मेरे बेटे ने पूछा कि क्या वह दे सकता है जो एक दोस्त के लिए था क्योंकि उसे लगा कि यह अच्छा लग रहा है. मुझे लगता है कि मुझे 'आभारी' होना चाहिए, उसने पहले मुझसे पूछने के बारे में सोचा.'' तीसरे ने कहा, ''पहले साल में, मेरी बेटी के क्लासमेट, एक लड़के ने उसे 200 युआन नकद दिए. मैंने तुरंत उसी शाम लड़के के माता-पिता को पैसे लौटा दिए.''

पिछले साल मई में, चीन में एक छोटा लड़का अपने किंडरगार्टन में एक लड़की को देने के लिए अपनी मां की सोने की चूड़ी ले गया. लड़के की माँ ने कहा कि उसके बेटे के पकड़े जाने के बाद उसके शिक्षक ने उसे अपने गहनों का "ध्यान रखने" की चेतावनी दी थी. जब मां ने लड़के से पूछा कि उसने चूड़ी क्यों ली, तो उसने कहा कि वह इसे उस लड़की को उपहार के रूप में देना चाहता है जिससे उसकी किंडरगार्टन में दोस्ती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां के 50वें बर्थडे पर बेटे के सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स ने बताया- बेस्ट गिफ्ट
चार साल के बच्चे ने स्कूल में दोस्त से कर ली सगाई, गिफ्ट में दे डाला 12 लाख का ये पुश्तैनी सामान, घरवालों के उड़े होश
एस्केलेटर में बुरी तरफ फंसा बच्ची का पैर, मच गई चीख-पुकार, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो
Next Article
एस्केलेटर में बुरी तरफ फंसा बच्ची का पैर, मच गई चीख-पुकार, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com