विज्ञापन

Phd होल्डर दूल्हे 'राजा' ने दुल्हन के सामने रख दी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड, Whatsapp चैट पढ़कर घूम गया लोगों का माथा

हाल ही में शादी से पहले ही एक दूल्हे 'राजा' ने दुल्हन के सामने एक ऐसी अजीबोगरीब शर्तें रख दी, जिसे पढ़कर किसी का भी माथा घूम जाए. यकीन ना हो तो खुद ही पढ़ लीजिए.

Phd होल्डर दूल्हे 'राजा' ने दुल्हन के सामने रख दी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड, Whatsapp चैट पढ़कर घूम गया लोगों का माथा

PHD Dulhe Ne Batayi Shadi Ki Demand: शादी जन्मों का बंधन होता है. शादी में सिर्फ लड़का और लड़की ही नहीं एक-दूसरे से बंधते, बल्कि के दोनों के परिवार भी एक बेहद खूबसूरत से रिश्ते से जुड़कर उसके साक्षी बन जाते हैं. शादी एक ऐसा फैसला है, जिसे लेने से पहले लड़का और लड़की के साथ-साथ दोनों परिवारों खूब सोच-विचार करते है. शादी के इस खूबसूरत रिश्ते को निभाने के लिए जरूरी हैं कि पहले लड़का और लड़की एक-दूसरे को अच्छी तरह समझे लें जान लें, ताकि बाद उनके बीच कोई गलतफहमी ना पैदा हो. यही वजह है कि, आज लोग अपने पार्टनर के साथ नये बंधन नये जीवन से जुड़ने से पहले खुलकर मिलते और समझने की कोशिश करते हैं, लेकिन बावजूद इसके कई बार कुछ शादियां ऐसी भी होती हैं, जिसमें कपल का अजीबोगरीब तरीका कई बार हैरान करते हुए सोचने पर मजबूर कर देता है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें शादी से पहले ही दूल्हे 'राजा' ने दुल्हन के सामने एक ऐसी अजीबोगरीब शर्तें रख दी, जिसे पढ़कर किसी का भी माथा घूम जाए.

PHD होल्डर दूल्हे 'राजा' ने की ये मांग (Chennai Phd Groom Marriage Demands)

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर इस पोस्ट को @Chinmayi नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट में वाट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है कि, 'यह आवश्यकताओं की सटीक सूची है, जो एक दूल्हे ने एक भावी दुल्हन को भेजी थी, जो मेडिको है. इसे पढ़कर जोर से हंसना..' दरअसल, वायरल हो रहे इस पोस्ट में एक आदर्श दुल्हन की मांग करते हुए पीएचडी होल्डर दूल्हे 'राजा' ने वाट्सऐप चैट में अपनी और परिवार जरूरतों का अजीबोगरीब विवरण दिया है, जिसके बाद से वाट्सऐप चैट के ये स्क्रीनशॉट इंटरनेट पर हवा की तरह फैल गया, जिस पर यूजर्स के कमेंट्स की जैसे बाढ़ ही आ गई. 

यहां देखें वायरल पोस्ट

दूल्हे को चाहिए ऐसी दुल्हनिया (phd dulhe ko chahiye aisi dulhan)

वायरल हो रहे इस वाट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट में गौर करने वाली बात तो ये है कि, इसमें दूल्हे 'मियां' ने मेडिको (डॉक्टर) दुल्हन से शादी के लिए अपनी जरूरतें बताई हैं. इस वाट्सऐप चैट में शख्स ने लिखा है, दुल्हन अपने घर और परिवार के मामलों को संभालने के लिए सुंदर, सक्षम और स्मार्ट होनी चाहिए. भोजन, कपड़े और जीवन शैली सहित परिवार की जीवनशैली में अपने शारीरिक योगदान के माध्यम से रंग, वैरायटी और जीवंतता लाने के लिए जीवंत और ऊर्जावान होना चाहिए. इसके अलावा आगे लिखा गया है कि, अगर लड़की का बीएमआई 24 के भीतर हो तो अच्छा है. उनकी नौकरी वैकल्पिक है और कमाई की कोई खास जरूरत नहीं है. नौकरी को एक जुनून के रूप में अपनाया जा सकता है, लेकिन यह परिवार की जरूरतों से कम होनी चाहिए. उसे जीवन की वास्तविकताओं पर आधारित होना चाहिए और उसकी सोच तर्कसंगत होनी चाहिए. शादी के बाद शुरुआती 7 साल लड़की काम नहीं कर पाएगी, क्योंकि हमें इस शादी से एक बच्चे की उम्मीद है और जब तक बच्चा स्कूल नहीं जाता, दुल्हन अपनी नौकरी के साथ न्याय नहीं कर सकेगी.

पोस्ट पर आई कमेंट्स की बाढ़ (Phd Groom Post Viral)

इंटरनेट पर पोस्ट के वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स करते हुए अपनी राय दी है. एक यूजर ने लिखा, 'मैं एक ईमानदार व्यक्ति होने के लिए उस व्यक्ति की सराहना करता हूं, लेकिन बीएमआई और घर में शारीरिक योगदान के साथ-साथ संस्कृति के साथ आत्मसात करने जैसी कुछ मांगें बकवास हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'पहले आप अपनी पत्नी को एक उभरता हुआ करियर (मेडिको) छोड़ने के लिए कहते हैं और अगर पत्नी 10 साल बाद गुजारा भत्ता मांगती है, तो वे बुरा-भला कहते हैं.' 21 अगस्त को शेयर किए गए इस पोस्ट को अब तक 4 लाख 22 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सड़क पर दिखा चलता फिरता सैलून, बाइक पर बने इस सेटअप को देख दंग हैं लोग, बोले- ये आइडिया भारत से बाहर ना जाए बस
Phd होल्डर दूल्हे 'राजा' ने दुल्हन के सामने रख दी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड, Whatsapp चैट पढ़कर घूम गया लोगों का माथा
102 साल की उम्र में ऐसा जोश, 7 हजार फीट की ऊंचाई से Skydiving कर महिला ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, बन गईं सबसे उम्रदराज ब्रिटिश स्काई डाइवर
Next Article
102 साल की उम्र में ऐसा जोश, 7 हजार फीट की ऊंचाई से Skydiving कर महिला ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, बन गईं सबसे उम्रदराज ब्रिटिश स्काई डाइवर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com