केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, अब एंबुलेंस से तबला, शंख और हारमोनियम की निकलेगी आवाज

सायरन की आवाज़ से हमें पता चल जाता है कि सड़क पर कोई एंबुलेंस मौजूद है. उसकी एक अलग सी आवाज़ होती है, जो बिल्कुल अलग होती है, मगर अब ये आवाज़ सुनने को नहीं मिलेंगी. इसकी जगह हमें सड़क पर दूसरी आवाज़ सुनने को मिलेंगी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, अब एंबुलेंस से तबला, शंख और हारमोनियम की निकलेगी आवाज

सायरन की आवाज़ से हमें पता चल जाता है कि सड़क (Road) पर कोई एंबुलेंस (Amb मौजूद है. उसकी एक अलग सी आवाज़ होती है, जो बिल्कुल अलग होती है, मगर अब ये आवाज़ सुनने को नहीं मिलेंगी. इसकी जगह हमें सड़क पर दूसरी आवाज़ सुनने को मिलेंगी. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अब सड़कों पर दौड़ती एंबुलेंस में तबला, हारमोनियम और शंख की आवाज वाली हॉर्न लगेगी. इस पैटर्न पर काम शुरु कर दिया गया है.

vsc4jkr

प्राप्त जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि आने वाले दिनों में नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर टोल नीति में भी बदलाव किया जाएगा. इसके साथ-साथ अगले 2 साल में जीपीएस सिस्टम से टोल भुगतान की व्यवस्था भी शुरू की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 90 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहे दिल्ली-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उनका कहना है ये कि परियोजना भारत माला परियोजना के अंतर्गत है. दो बड़े शहर जुड़ रहे हैं. हाईवे 1350 किमी लंबा होगा. जनवरी 2023 तक ये प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा. ये हाईवे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजर रहा है