मालिक की मौत के 2 महीने बाद भी कब्र पर बैठी रहती है ये बिल्ली, वायरल हुई इमोशनल पोस्ट

6 नवंबर, 2021 को ज़ुकोरली के निधन के बाद हर दिन बिल्ली उनकी कब्र के आसपास ही बैठी देखी गई.

मालिक की मौत के 2 महीने बाद भी कब्र पर बैठी रहती है ये बिल्ली, वायरल हुई इमोशनल पोस्ट

मालिक की मौत के 2 महीने बाद भी कब्र पर बैठी रहती है ये बिल्ली, वायरल हुई इमोशनल पोस्ट

कुत्ते इंसानों के सबसे वफादार जानवर होते हैं, इसलिए हमें अक्सर सोशल मीडिया पर कुत्ते और मालिक के आपसी प्रेम से जुड़ी दिल को छू लेने वाली कहानियां सुनने और देखने को मिलती हैं. वहीं, अगर हम वफादारी की बात करें तो बिल्लियां भी इस मामले में कुछ कम नहीं हैं. अब आप इस पालतू बिल्ली को ही देख लीजिए, जो अपने मालिक से इतना प्यार करती है कि उसके मरने के बाद भी वो उससे दूर नहीं जाना चाहती है और उसकी कब्र के पास ही बैठी रहती है. यहां हम बात कर रहे हैं सर्बिया के शेख मुआमेर ज़ुकोरली की पालतू बिल्ली के बारे में.

6 नवंबर, 2021 को ज़ुकोरली के निधन के बाद हर दिन बिल्ली उनकी कब्र के आसपास ही बैठी देखी गई, जिसकी वजह से बिल्ली सुर्खियां में छा गई. अब, एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर की गई एक पोस्ट में बिल्ली को ज़ुकोरली की बर्फ से ढकी कब्र के ऊपर बैठे हुए दिखाया गया है. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है, "उसकी बिल्ली अभी भी यहीं है." 

पिछले साल 9 नवंबर को शेयर किए गए एक पोस्ट में, लैवाडर नाम के ट्विटर यूजर ने अपने मृत मालिक की कब्र के ऊपर उदास बैठी पालतू बिल्ली की दिल को पिघला देने वाली एक तस्वीर शेयर की थी. कैप्शन में लिखा था, “पिछले हफ्ते मुफ्ती मुआमेर ज़ुकोरली के निधन के बाद, उनकी बिल्ली ने उनके अंतिम संस्कार के बाद से उनकी कब्र नहीं छोड़ी है, और हमेशा मुफ्ती की कब्र के पास ही बैठी देखी जाती है. उनकी मौत के बाद भी, उनकी बिल्ली उनके करीब रहना चाहती है, चाहे कुछ भी हो.”


अंतिम संस्कार के दो महीने बाद कब्र के पास बिल्ली की मौजूदगी ने लोगों को भावुक कर दिया है. जबकि कुछ ने कहा, कि बिल्ली कितनी वफादार होती है, कुछ ने लिखा कि बिल्ली को जल्द ही किसी के द्वारा अपनाया जाना चाहिए. कई लोगों को जापान के कुत्ते हचिको की दुखद कहानी की याद आ गई, जो अपने मालिक के अंतिम सांस तक लौटने का इंतजार कर रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सर्बिया के पूर्व मुफ्ती शेख मुआमेर ज़ुकोरली का 6 नवंबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वह सर्बिया के मुस्लिम समुदाय के साथ-साथ अन्य बाल्कन देशों में एक प्रसिद्ध शख्सियत थे.