क्या आप बता सकते हैं कि ये शख्स घर के अंदर बैठा है या बाहर ? स्मार्ट लोग ही दे पाएंगे सही जवाब

तस्वीर में एक शख्स मेज और कुर्सी पर बैठा हुआ है और उसके साथ एक कुत्ता भी है. तस्वीर में एक घर भी है. काम यह निर्धारित करना है कि वह घर के बाहर बैठा है या अंदर.

क्या आप बता सकते हैं कि ये शख्स घर के अंदर बैठा है या बाहर ? स्मार्ट लोग ही दे पाएंगे सही जवाब

क्या आप बता सकते हैं कि ये शख्स घर के अंदर बैठा है या बाहर ?

हममें से ज्यादातर लोग अपने ख़ाली समय में ऑप्टिकल भ्रम (optical illusions) को हल करना पसंद करते हैं. यहा एक कारण है कि ऑप्टिकल भ्रम वाले सोशल मीडिया पोस्ट हमें पसंद आते हैं और अक्सर वायरल हो जाते हैं. चाहे वह तेजी से किसी छिपी हुई बिल्ली का पता लगाना हो या किसी छवि के भीतर छिपे संदेशों को उजागर करना हो, ऑप्टिकल भ्रम बहुत सारे हैं. इस मामले में, यह ऑप्टिकल भ्रम है जिसने लोगों को उलझन में डाल दिया है. तस्वीर में एक शख्स मेज और कुर्सी पर बैठा हुआ है और उसके साथ एक कुत्ता भी है. तस्वीर में एक घर भी है. काम यह निर्धारित करना है कि वह घर के बाहर बैठा है या अंदर. यह बहुत सरल लगता है, है ना? लेकिन हम शर्त लगाते हैं कि एक बार जब आप इसे देखेंगे तो ऑप्टिकल भ्रम आपको मुश्किल लगेगा.

तस्वीर को Reddit ग्रुप Optical Illusions पर एक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया था जो प्लेटफ़ॉर्म पर volosaveroniki द्वारा जाता है. ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ कैप्शन में लिखा है, "शख्स घर में है या नहीं?"

Is the man in the house or not?
by u/volossaveroniki in opticalillusions

आप इस ऑप्टिकल भ्रम के बारे में क्या सोचते हैं? शख्स घर के अंदर बैठा है या बाहर? रेडिट पर तीन दिन पहले शेयर किए जाने के बाद से ऑप्टिकल इल्यूजन को 260 से अधिक अपवोट मिले हैं और अभी भी गिनती जारी है. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने विचार भी लिखे.

एक Redditor ने पोस्ट किया, “लोग गंभीरता से प्रश्न का उत्तर दे रहे हैं? कोई उत्तर नहीं है. यह एक दृष्टिभ्रम है, जिसे वास्तविक जीवन में बनाना असंभव है. छत यह स्पष्ट करती है कि यह घर का बाहरी हिस्सा है, लेकिन फर्श यह स्पष्ट करता है कि यह घर का आंतरिक भाग है. इसलिए, एक तार्किक विरोधाभास.”

दूसरे ने लिखा, “मैं नहीं से सहमत हूं. या तो घर में 2 दीवारें नहीं हैं, और जिस स्थान पर उसने कब्जा किया है वह एक बंद कमरे के अंदर नहीं है और इसे "घर में" नहीं माना जाएगा, बल्कि एक अजीब दीवार वाली संरचना के पास होगा; या घर में चारों दीवारें हैं और वह घर के बाहर लकड़ी के फर्श पर खड़ा है. किसी भी तरह, वह घर के बाहर है,'' 

तीसरे ने लिखा, "मुझे यह पसंद है." चौथे ने मजाक किया, “वह घर में है,” पांचवें ने कहा, "अगर हम सब कुछ देख सकते हैं तो वह घर में कैसे हो सकता है?" छठे ने कमेंट किया, "वह बाहर आँगन में है." सातवें ने कहा, “ठीक है, वह शख्स फर्शबोर्ड पर है जो दीवारों से जुड़ा हुआ है. घर में छत नहीं है. तकनीकी रूप से, वह अभी भी बाहर है.

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com