क्या आप बता सकते हैं कि ये चिड़िया किस दिशा की ओर देख रही है? जवाब देने में छूटे लोगों के पसीने

तस्वीर में आप एक चिड़िया को लकड़ी की बाड़ पर बैठे हुए देख सकते हैं. लेकिन, लोग यह अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि पक्षी किस दिशा में देख रहा है.

क्या आप बता सकते हैं कि ये चिड़िया किस दिशा की ओर देख रही है? जवाब देने में छूटे लोगों के पसीने

क्या आप बता सकते हैं कि ये चिड़िया किस दिशा की ओर देख रही है?

इंटरनेट ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) से भरा है जो लोगों के दिमाग को चकरा देता है. ऐसे वीडियो या चित्र अक्सर लोगों को भ्रमित कर देते हैं. वास्तव में, आपको भ्रम के नीचे छिपी वास्तविकता को समझने के लिए दो बार - या इससे भी अधिक - देखना पड़ सकता है. ठीक उसी तरह यह तस्वीर जो वायरल हो रही है और लोगों को हैरान कर रही है.

Sub-Reddit के @opticalillusions पेज पर शेयर की गई तस्वीर में आप एक चिड़िया को लकड़ी की बाड़ पर बैठे हुए देख सकते हैं. लेकिन, लोग यह अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि पक्षी किस दिशा में देख रहा है.

Which way is this bird facing?
by u/Money_Warthog_1583 in opticalillusions

यह पोस्ट कुछ दिन पहले ही शेयर की गई थी. Reddit पर पोस्ट किए जाने के बाद से, शेयर को 22 से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिले हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, "यह कैमरे की ओर और दाईं ओर है. दूसरे ने लिखा, "बस पैरों को देखो. एक अन्य ने पोस्ट किया, "आप पैर की उंगलियों को देखकर बता सकते हैं, हमारी तरफ केवल एक है जिसका मतलब है कि हम इसकी पीठ को देख रहे हैं." आप इस ऑप्टिकल भ्रम के बारे में क्या सोचते हैं? अपना जवाब हमें कमेंट करके बताएं.
 

"सब जिंदगी जीते हैं, हम जुनून जीते हैं" : कैलाश खेर ने बताया कैसे हुई परवरिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com