बेसिक मैथ्स के सवाल में उलझे लोग, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब

वायरल हो रहे इस पोस्ट में पूछा जा रहा है कि, 2+5 (8-5) का उत्तर क्या होगा? कुछ लोग इस सवाल पर सही जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ इसका जवाब देने से पहले ही किनारा कर चुके हैं. क्या आपको पता है इसका सही जवाब.

बेसिक मैथ्स के सवाल में उलझे लोग, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब

इस सवाल का सही जवाब जानते हैं आप, सॉल्व नहीं कर पा रहे लोग

स्कूल के दिनों में कुछ बच्चों को सबसे ज्यादा मैथ्स में ही दिक्कत होती है. देखा जाए तो बच्चे ही नहीं, बल्कि कुछ बड़े भी मैथ्स के कुछ सॉल्व ट्रिक में फंसते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर यूं तो बेसिक मैथ्स से जुड़े कई सवाल पोस्ट किए जाते रहते हैं, जो कई बार अच्छे-अच्छों का दिमाग का दही कर देते हैं. ऐसा ही एक छोटा सा सवाल इन दिनों इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसे सॉल्व करने के चक्कर में उल्टा कुछ लोग उलझ रहे हैं. वायरल हो रही पोस्ट में पूछा जा रहा है कि, 2+5 (8-5) का उत्तर क्या होगा?

यहां देखें पोस्ट

यूं तो इंटरनेट पर कई ऐसे सवाल पूछ जाते रहते हैं, जिनके जवाब देना कई लोगों के लिए बेहद आसान होता है, तो कई लोगों के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है, लेकिन पूछे जा रहे इस गणित के सवाल पर यूजर्स बढ़चढ़ अपना जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं. क्या आपको इसका सही जवाब मिला. लोगों का कनफ्यूज़न में डाल रहे इस मैथ्स के सवाल को अगर बेसिक नियमों से सॉल्व किया जाए, तो आप झट से इसके उत्तर तक पहुंच जाएंगे. वायरल हो रहे इस पोस्ट में पूछा गया है कि, 2+5 (8-5) का जवाब क्या होगा. सवाल के साथ ही इसका जवाब भी बताया गया है.

अगर बेसिक मैथ्स से सॉल्व करने पर आपका जवाब 17 आता है, यानि की आप सही ट्रैक पर हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस पोस्ट को शेयर किया गया है, जिसे अब तक 57.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 382.3K लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. पोस्ट पर लोग सही जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं. इनमें से कुछ के सवाल सही है, वहीं कुछ लोगों की अभी भी कोशिश जारी है. कुछ लोग इस सवाल का जवाब 21 दे रहे हैं, तो कुछ इसका जवाब देने से पहले ही किनारा कर लिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इसका सही जवाब 17 है. आइए आपको भी बताते हैं कैसे. 2+5 (8-5)= 2+5(3)= 2+15= 17.

ये भी देखें- पैपराजी ने सिद्धार्थ के साथ फोटो के लिए किया रिक्वेस्ट, अदिति ने कहा - "मुमकिन नहीं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com