इस तस्वीर में छिपा है एक रहस्य, ध्यान से देखने पर नज़र आएंगे महेंद्र सिंह धोनी

इसमें क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी नज़र आ रहे हैं, लेकिन, तब जब आप बड़े ध्यान से उस तस्वीर को देखें.

इस तस्वीर में छिपा है एक रहस्य, ध्यान से देखने पर नज़र आएंगे महेंद्र सिंह धोनी

इस तस्वीर में छिपा है एक रहस्य, ध्यान से देखने पर नज़र आएंगे महेंद्र सिंह धोनी

ऑप्टिकल भ्रम (Optical Illusion) हमारी आंखों और दिमाग के साथ खेलते हैं और हमें उन चीज़ों का आभास कराते हैं जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं. चाहे वह एक बिल्ली हो जो अपने परिवेश में पूरी तरह से घुलमिल गई हो या एक बिल्कुल सही समय पर खींची गई तस्वीर हो, जो दृश्य भ्रम पैदा करती हो, ऑप्टिकल भ्रम की तस्वीरें और वीडियो कभी भी हैरान करना बंद नहीं करते हैं. अब सोशल मीडिया पर दो कछुओं की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. लेकिन आप पूछ सकते हैं क्यों? तस्वीर में दावा किया गया है कि इसमें क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी नज़र आ रहे हैं, लेकिन, तब जब आप बड़े ध्यान से उस तस्वीर को देखें.

एक्स पर शेयर किए गए इस ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ लिखे कैप्शन में लिखा है, "अपनी आंखें आधी बंद करें और आप इस तस्वीर में लंबे बालों वाले एमएस धोनी को देख सकते हैं." तस्वीर में एक कछुआ जमीन पर आराम कर रहा है, जबकि दूसरा दो पैरों के साथ जमीन पर और पहले कछुए के ऊपर दो पैरों के साथ खड़ा है. इन्हें पेड़ों की पृष्ठभूमि में चित्रित किया गया है. कैप्शन के मुताबिक, जब कोई अपनी आंखें आधी बंद करता है तो उसे इस तस्वीर में एमएस धोनी नजर आ सकते हैं.

ऑप्टिकल इल्यूजन 24 सितंबर को एक्स पर शेयर किया गया था. तब से इसे 23,000 से अधिक लोग देख चुके हैं. तस्वीर को ढेरों लाइक्स भी मिल चुके हैं. कई लोगों ने ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को रीट्वीट भी किया और कमेंट में अपने विचार शेयर किए हैं.

एक यूजर ने पोस्ट किया, "हां, हममें से कुछ लोग एआई का उपयोग करना जानते हैं." दूसरे ने लिखा, "यह कैसे संभव है?" इस पर, मूल पोस्टर ने उत्तर दिया, "MSD फैंस के लिए कुछ भी असंभव नहीं है." तीसरे ने लिखा, “वास्तव में, यह अजीब है.” चौथे ने शेयर किया, "देश हर जगह MSD को देखता है." पांचवें ने कहा, "मस्त है जी". छठवें ने कमेंट किया, “वाह अद्भुत.” 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में एमएस धोनी को देख पाए? कमेंट करके बताइए.