बिजनेसमैन ने खरीदा नया हेलीकॉप्टर, फिर मंदिर ले जाकर विधि विधान से करवाई 'वाहन पूजा', वायरल हुआ Video

बोइनपल्ली श्रीनिवास राव (Boinpally Srinivas Rao) प्रतिमा ग्रुप (Prathima Group) के मालिक हैं, जो भारत में तेजी से उभरती इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है.

बिजनेसमैन ने खरीदा नया हेलीकॉप्टर, फिर मंदिर ले जाकर विधि विधान से करवाई 'वाहन पूजा', वायरल हुआ Video

बिजनेसमैन ने खरीदा नया हेलीकॉप्टर, फिर मंदिर ले जाकर विधि विधान से करवाई 'वाहन पूजा'

भारत में, किसी भी नई मशीन के लिए देवताओं की पूजा करने और अनुष्ठान करने की प्रथा है. यही कारण है कि लोग "वाहन पूजा," (vahan puja) के लिए नए खरीदे गए दोपहिया और चौपहिया वाहन मंदिरों में लाते हैं, जो देश में या उन जगहों पर एक आम दृश्य है जहां इन दिनों भारतीय निवास कर रहे हैं. लेकिन तेलंगाना के एक बिजनेसमैन (businessman from Telangana) बोइनपल्ली श्रीनिवास राव इस परंपरा को एक नए स्तर पर ले गए हैं. वो अपने नए खरीदे गए हेलीकॉप्टर (helicopter) को पूजा के लिए एक मंदिर लेकर पहुंचे. बता दें कि बोइनपल्ली श्रीनिवास राव (Boinpally Srinivas Rao) प्रतिमा ग्रुप (Prathima Group) के मालिक हैं, जो भारत में तेजी से उभरती इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है.

श्रीनिवास राव विशेष पूजा के लिए एयरबस ACH-135 में हैदराबाद से लगभग 100 किलोमीटर दूर यदाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर (Sri Lakshmi Narasimha Swamy temple in Yadadri) गए. उनके परिवार के सदस्य उनके साथ उड़ान में शामिल हुए.

प्रसिद्ध मंदिर के तीन पुजारियों के नेतृत्व में हुई पूजा में व्यवसायी और उसके परिवार ने भाग लिया. उन्होंने सभी रस्में हेलीकॉप्टर के सामने कीं, जिसकी कीमत 5.7 मिलियन डॉलर बताई जाती है.

देखें Video:

हेलीकॉप्टर के साथ इस असामान्य "वाहन पूजा" के दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं और यूजर्स इसका आनंद लेते दिख रहे हैं.

एयरबस की वेबसाइट के अनुसार, "एयरबस के सबसे सफल हल्के रोटरक्राफ्ट में से एक के रूप में, H135 अपने धीरज, कॉम्पैक्ट बिल्ड, कम ध्वनि स्तर, विश्वसनीयता, बहुमुखी प्रतिभा और लागत-प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए जाना जाता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जुड़वां इंजन श्रेणी के भीतर, H135 की परिचालन और रखरखाव लागत सबसे कम है. यह अपनी श्रेणी के अन्य हेलीकाप्टरों की तुलना में लंबी दूरी पर अधिक पेलोड ले जाने के दौरान, विशेष रूप से उच्च और गर्म मौसम में लगभग कहीं भी विभिन्न प्रकार के मिशन और भूमि का प्रदर्शन कर सकता है.