कुत्ते को घुमाने निकला कपल, रास्ते में गुस्साए भालू ने दौड़ा लिया, जान बचाने के लिए भागे, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Video

फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग ने कहा कि उसे सालाना 6,000 भालू से संबंधित कॉल प्राप्त होते हैं.

सोशल मीडिया पर एक डरावना वीडियो सामने आया है, जिसमें एक कपल और उनके कुत्ते को गुस्साए काले भालू (black bear) द्वारा खदेड़ते हुए दिखाया गया है. यह घटना फ्लोरिडा (Florida) के अपोपका में मंगलवार को हुई, जब दंपति अपने कुत्ते के साथ बाहर निकले थे. घर के बाहर लगे डोरबेल कैमरे में कैद हुए छोटे फुटेज में जोड़े को अपने कुत्ते के साथ अपने घर वापस भागते हुए दिखाया गया है.

"चलो चलते हैं," शख्स को यह कहते हुए सुना जाता है. "वह कहाँ है? वह कहाँ है?" महिला से पूछता है, भौंकने वाला कुत्ता वापस बगीचे की ओर देखने के लिए रुकता है और तभी भालू कैमरे के फ्रेम में एंट्री करता है. घर के बाहर भालू के रुकते ही काफी चीख-पुकार सुनाई देती है. वह चारों ओर देखता है और फिर चला जाता है.

महिला ने वायरलहॉग को बताया, "हम कुत्ते को पॉटी करने दे रहे थे और हमारे पड़ोस के घर से एक भालू ने हम पर हमला कर दिया." घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

डेली मेल ने स्थानीय पुलिस विभाग से संपर्क किया, जिसने कहा कि वह इस घटना से अनजान है और उससे संपर्क नहीं किया गया है.

फ्लोरिडा के कई इलाकों में भालू के कई बार देखे जाने की खबर आ चुकी है. पिछले महीने, डेविड बास और उनकी पत्नी अपने घर से निकल ही रहे थे कि एक काला भालू कोने में दौड़ाया, जिससे दंपति वापस अंदर भागे.

आयोग ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "सौभाग्य से, फ्लोरिडा के काले भालू की आबादी बढ़ रही है. पिछले 100 वर्षों में किसी भी समय की तुलना में अब हमारे पास अधिक भालू हैं, लेकिन हमारे संरक्षण के प्रयास समाप्त नहीं हुए हैं. अभी भी काम किया जाना बाकी है. ”

इन्होंने लोगों को भालुओं को आकर्षित करने से बचने के लिए किसी भी खाद्य पदार्थ - जैसे पक्षी के बीज - या यहां तक ​​कि घर के बाहर रखे कचरे को हटाने के लिए कहा है.

फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग ने कहा कि उसे सालाना 6,000 भालू से संबंधित कॉल प्राप्त होते हैं. इसमें कहा गया है कि 50 से अधिक वर्षों में भालू मुठभेड़ में लोगों के मध्यम से गंभीर रूप से घायल होने की केवल 15 घटनाएं हुई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"दर्शकों की पसंद महामारी के बाद और खराब हुई है" : नवाजुद्दीन सिद्दीकी