BHU के प्रोफेसर दे रहे गोबर से उपले बनाने की ट्रेनिंग, वायरल हुआ Video, लोगों ने दिए मज़ेदार रिएक्शन

वीडियो बनारस हिंदी विश्वविद्यालय (BHU) का है, जहां पर प्रोफेसर छात्रों को गाय के गोबर से उपले बनाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है.

BHU के प्रोफेसर दे रहे गोबर से उपले बनाने की ट्रेनिंग, वायरल हुआ Video, लोगों ने दिए मज़ेदार रिएक्शन

BHU के प्रोफेसर दे रहे गोबर से उपले बनाने की ट्रेनिंग

एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग गोबर से उपले या गोहरी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, यह वीडियो बनारस हिंदी विश्वविद्यालय (BHU) का है, जहां पर प्रोफेसर छात्रों को गाय के गोबर से उपले बनाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है. जिसे देखने के बाद लोगों के मन में ढेरों सवाल उठ रहे और लोग मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं. आपको बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो में बीएचयू के प्रोफेसर डॉ. कौशल किशोर मिश्रा गाय के गोबर से उपले बनाना सिखा रहे हैं, जो सामाजिक विज्ञान विभाग के डीन भी हैं.

देखें Video:

45 सेकंड के वीडियो आप देख सकते हैं कि प्रोफेसर डॉ. कौशल किशोर मिश्रा बता रहे है कि छात्र ये ट्रेनिंग लेकर ग्रामीणों को गाय के गोबर से उपले बनाने का प्रशिक्षण देंगे, जिससे उपलों का उत्पादन होगा. साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा. रोजगार भी मिलेगा और स्वच्छता का आगाज भी होगा, जिससे स्वच्छ भारत का सपना भी साकार होगा. इसके अलावा गौ माता का महत्व भी बढ़ेगा. इस गोबर के एक-एक तत्व का उपयोग समाज के लिए होना चाहिए. यह ट्रेनिंग आज काशी हिंदू विश्वविद्यालय के समन्वित ग्रामीण विकास केंद्र में आपके सामने दी जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनारस हिंदी विश्वविद्यालय की इन तस्वीरों और वीडियो को 'संकाय प्रमुख,सामाजिक विज्ञान संकाय, BHU' ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक करीब 10 हजार बार देखा जा चुका है. यूजर्स इस पर कमेंट भी कर रहे हैं. कुछ लोगों ने लिखा, वाह वाह बहुत खूब! वहीं, कुछ ने लिखा, अब यही देखना बाकी था. एक ने लिखा- ये नया कोर्स कब शुरु हुआ.