OMG: गंजे लोगों के सिर में छिपा होता है सोना, इस चक्कर में अपराधी खोज-खोज के मार रहे हैं

ऐसा अंधविश्वास जो बड़े पैमाने पर लोगों की जान का दुश्मन बन गया है. ऐसी परंपरा जिसके नाम पर अपराध चरम पर पहुंचता जा रहा है. वेस्ट अफ्रिका (West Africa) से सोना लेकर माली (Mali) में बेचने की योजना पर काम कर रहे हैं अपराधी.

OMG: गंजे लोगों के सिर में छिपा होता है सोना, इस चक्कर में अपराधी खोज-खोज के मार रहे हैं

यह एक प्रतीकात्मक तस्वीर है.

अंधविश्वास के कारण कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस चक्कर में कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं. अभी हाल ही में एक घटना के बारे में जानकर आपका दिल सहम जाएगा. वेस्ट अफ्रिका के माली (Mali, West Africa) में अपराधियों ने एक शख्स का सिर सिर्फ इसलिए काट दिया क्योंकि उन्हें उसके सिर में छुपा सोना (Gold) चाहिए था. दरअसल, यहां के लोगों को विश्वास है कि गंजे लोगों के सिर में सोना छिपा होता है और वे लोग बेहद अमीर होते हैं. इसी अंधविश्वास के कारण गंजे लोगों की हत्या की जा रही है.

मेट्रो में छपी एक ख़बर के मुताबिक, सोना के लिए अपराधी खोज- खोज कर गंजे व्यक्तियों की हत्या कर रहे हैं. बीबीसी (BBC) में रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में अंधविश्वास से जुड़े कर्मकांडो के नाम पर शरीर के अंगों के लिए एक साथ पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस तरह के मामला होने से लोगों में खौफ है.

क्यों होती है हत्या?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानव शरीर के अंगों के लिए ऐसी भ्रांतियां फैलाई गई हैं. इस काम में हैवान डॉक्टर भी अपराधियों को गुमराह करते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में एक सिंडिकेट मौजूद है, जो इस तरह की भ्रांतियां फैलाकर लोगों की हत्या करवा रहे हैं, ताकि आसानी से मानव अंग का तश्कर हो सके.

गंजों को खोज-खोज कर हत्या कर रहे हैं अपराधी

 ज़रूरतमंद लोगों में भ्रांतियां फैलाकर मानव शरीर को आसानी से प्राप्त किया जा रहा है. आम लोगों को लग रहा है कि वाकई में गंजे सिर के भीतर गोल्ड छिपा होता है (Gold is hidden in the bald head) . इस बात को सच मानकर अपराधी हत्या कर रहे हैं. इतना ही नहीं, गंजे लोगों को चुन-चुन कर हत्या की जा रही है.  

 मोज़ाम्बिक के कमांडर अफोंसो डायस की बात

 इस मामले पर मोज़ाम्बिक के कमांडर अफोंसो डायस (Mozambican commander Afonso Dias) ने कहा था कि हत्या करने के पीछे वजह है अंधविश्वास है. ये यहां की संस्कृति से जुड़ गया है. लोगों को लगता है कि हर गंजा इंसान बेहद अंमीर होता है. लिहाजा उसकी हत्या से पैसों के लिए की जाती रही होगी.

अंधविश्वास एक वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया, नाइजीरिया और युगांडा सहित पूरे महाद्वीप में रहने वाला खास वर्ग तंत्र-मंत्र और जादू-टोना पर यकीन करते हैं. दुर्भाग्य से इसी नाम पर मानव अंगों का इस्तेमाल भी करते है. अंधविश्वास में यकीन रखने वाले लोगों को लगता है कि मानव शरीर पाने से पैसा और पावर मिलने की संभावना है.