बजरंग पूनिया ने दिलाया भारत को पदक, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- आपने डंका बजा दिया

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia wins bronze) ने इतिहास रच दिया है. पुरुषों की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में 8-0 के बड़े अंतर से उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को हराकर देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है.

बजरंग पूनिया ने दिलाया भारत को पदक, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- आपने डंका बजा दिया

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia wins bronze) ने इतिहास रच दिया है.

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia wins bronze) ने इतिहास रच दिया है. पुरुषों की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में 8-0 के बड़े अंतर से उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को हराकर देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. उनके पदक जीतने के साथ ही जो महाकुंभ में भारत ने छठा पदक जीत लिया है. देखा जाए तो ओलिंपिक में बजरंग का यह पहला मेडल है. सोशल मीडिया पर बजरंग पूनिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

पीएम मोदी ने बजरंग पूनिया को बधाई दी


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बजरंग पूनिया को बधाई दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग ने  कजाखिस्तान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव (Doulet Niyazbekov) को एकतरफा मुकाबले में पटखती देते हुए उन्हें 8-0 से धूल चटा दी. महाकुंभ में अपनी पिछले मुकाबलों से अलग इस बार बजरंग ने शुरुआत से ही अटैकिंग रणनीति को तरजीह दी और आखिर तक इसका साथ नहींं छोड़ा, जिसका उन्हें पूरा फायदा मिला. बजरंग ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और दोनों राउंड में विरोधी पहलवान पर हावी रहे. इस जीत के साथ ही कुश्ती में इस ओलिंपिक में दो मेडल आ गए हैं. बजरंग से पहले रवि दहिया ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है.