Video: पहले कभी देखा है एक आंख वाला ऐसा अनोखा कछुआ

Baby Turtle Viral Video: हाल ही में एक बेबी टर्टल का वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जो जन्म से ही एक आंख लेकर पैदा हुआ है.इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Video: पहले कभी देखा है एक आंख वाला ऐसा अनोखा कछुआ

Unique Turtle Born With One Eye: कुदरत के करिश्मे कब और कैसे देखने को मिल कह नहीं सकते. कई बार इन अनोखे करिश्मों को देखकर इस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसी ही चीज देखने को मिल रही है, जिसको देखने के बाद शायद पहली बार पर आप भी इस पर भरोसा ना कर पाएं. दरअसल, हाल ही में एक नन्हे कछुए का वीडियो वायरल हो रहा है, जो जन्म से ही एक आंख लेकर पैदा हुआ है.

यहां देखें वीडियो

तेजी से वायरल हो रहा यह अनोखा वीडियो इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि एक नन्हा सा कछुआ जन्म से ही दो नहीं बल्कि एक आंख से दुनिया को देख रहा है. अक्सर ऐसे कई जीव-जंतु देखने को मिलते हैं, जिनकी बनावट जन्म से ही थोड़ी अलग होती है. जो कई बार अपने रूप या आकार के कारण चर्चा का विषय बन जाते हैं. जैसे दो मुंह वाले सांप और पांच पैरों वाली गाय. इसी तरह हाल ही में एक आंख वाले नन्हे कछुए का वीडियो सामने आया है, जो सबको हैरान कर रहा है.

वीडियो में दिख रहा यह बेबी टर्टल इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, जेनेटिक डिसऑर्डर के कारण कई बार मनुष्यों से लेकर जानवरों की शारीरिक बनावट में काफी अंतर पाया जाता है. जहां कई बार हमें मां के गर्भ में सिर या फिर कमर से जुड़े हुए बच्चों को पैदा होते देखा जाता है. इसी तरह कई जानवरों को शरीर में एक्स्ट्रा अंगों के साथ पैदा होते देखा जाता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे देख लोग हैरान हैं. इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 33 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. 

* ""Video: टीचर की इस बात पर बच्ची की आंखों से टपक पड़े आंसू, जवाब सुन हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट
* मुंबई एसी लोकल ट्रेन में झूमकर गरबा करतीं महिलाओं का Video हुआ वायरल, देखते ही थिरकने को हो जाएंगे मजबूर
* "VIDEO: मशीन से भी ज्यादा Speed से काम करता है यह शख्स, यकीन न हो तो खुद ही देख लो


देखें वीडियो- ऋचा चड्ढा और अली फजल शादी समारोह के लिए मुंबई से रवाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com