ढलान पर चढ़ते समय फिसला नन्हा हाथी, वीडियो में देखें कैसे बची जान

नन्हे हाथी को मुसीबत में देख वहां मौजूद झुंड उसे बचाने की जुगत में लग जाता है. अब इसी घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

ढलान पर चढ़ते समय फिसला नन्हा हाथी, वीडियो में देखें कैसे बची जान

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

हाथी का नाम सुनते ही हर कोई रोमांचित हो उठता है. मगर कई बार छोटे हाथी अपनी हरकतों की वजह से परेशानी में फंस जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसे ही हाथी का वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है जो कि ऊपर की तरफ चढ़ते समय नन्हा हाथी फिसलकर नीचे गिर जाता है. नन्हे हाथी को मुसीबत में देख वहां मौजूद झुंड उसे बचाने की जुगत में लग जाता है. अब इसी घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी (IFS) सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने वीडियो (Video) के कैप्शन में लिखा है- हाथियों का सामाजिक बंधन सबसे मजबूत होता है. मां और मौसी नन्हे हाथी के फिसलने के बाद ऊपर आने में उसकी मदद करती हैं. वीडियो में एक हाथी का बच्चा ढलान से फिसल जाता है और कैसे हाथियों का झुंड उसे बचा लेता है. ये वाकया उस वक्त घटता है जब हाथियों का एक परिवार कच्चे रास्ते से गुजर रहा होता है.

यहां देखिए वीडियो-

ये  भी पढ़ें: नागालैंड में दिखा दुर्लभ क्लाउडेड तेंदुआ, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाथियों के झुंड का ये वीडियो (Video) इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो यकीनन आपका दिल जीत लेगा. सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में जानवरों की एकता कमाल होती है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि जानवर अपने परिवार के किसी सदस्य को मुसीबत में छोड़कर नहीं जाते हैं.