शरीर में हो रही थी खुजली, तो पेड़ की डाल से खुद को खरोंचने लगा हाथी का बच्चा, आगे जो हुआ, रोक नहीं पाएंगे हंसी

वीडियो को केन्या (Kenya) में एक अनाथ हाथी बचाव और वन्यजीव पुनर्वास कार्यक्रम, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ़ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) द्वारा शेयर किया गया था.

शरीर में हो रही थी खुजली, तो पेड़ की डाल से खुद को खरोंचने लगा हाथी का बच्चा, आगे जो हुआ, रोक नहीं पाएंगे हंसी

शरीर में हो रही थी खुजली, तो पेड़ की डाल से खुद को खरोंचने लगा हाथी का बच्चा

हाथियों के बच्चों (Baby Elephants) को नए कौशल सीखते हुए देखना मनमोहक है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे ऐसे ही एक वीडियो में एक हाथी का बच्चा सिर से पैर तक अपने शरीर को खुजलाता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो को केन्या (Kenya) में एक अनाथ हाथी बचाव और वन्यजीव पुनर्वास कार्यक्रम, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ़ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) द्वारा शेयर किया गया था. वीडियो में न्याम्बेनी (Nyambeni) नाम का हाथी का बच्चा पेड़ की छाल से खुद को खरोंचता हुआ नजर आ रहा है. हाथी खुद को खरोंचने के लिए कई तरह की पोजीशन बदलता है. इसे देखना आपको भी बहुत अच्छा लगेगा.

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "वह छोटी हो सकती है, लेकिन न्याम्बेनी ने पहले से ही जीवन का सब कुछ पता लगा लिया है. कई शिशुओं को उन चीजों के लिए मदद की जरूरत होती है जो वयस्क हाथियों के लिए दूसरी प्रकृति होती हैं, जैसे कि खुजली या मिट्टी से स्नान करना - लेकिन न्याम्बेनी नहीं! रोजमर्रा के कार्यों को एक दक्षता और जुनून के साथ करती है जो उसकी कम उम्र को मानता है. (उदाहरण के लिए, यह सिर से पैर की अंगुली खरोंच को पूरे पांच मिनट तक जारी रहा!)"

देखें Video:

वीडियो को एक दिन पहले शेयर किया गया था और तब से अब तक इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 18 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने कहा, "वह प्यारी है और हमारी बच्ची है, हम सभी आपको याद करते हैं और आपसे प्यार करते हैं न्याम्बेनी ... भगवान आपको और आपके सभी दोस्तों को आशीर्वाद दें". 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य ने कहा, "माई बेबी लव! मेरे 3 गोद लेने वालों में से एक. मैं उसके उत्साह और जीवन के लिए उत्साह से प्यार करता हूं." एक और यूजर ने जोड़ा, "इतनी चालाक लड़की." एक यूजर ने लिखा, "कोई भी स्पॉट बिना खरोंच के नहीं बचा... स्मार्ट न्याम्बेनी!"