Me Ki Gai: ज़िंदगी को बेहतरीन और सुंदर बनाने के लिए इस किताब को ज़रूर पढ़ें

किताबें हमारी ज़िंदगी को बेहतरीन बनाती है. इससे बहुत कुछ सीखने को मिलती है. अभी हाल ही में एक किताब चर्चा में आ रही है. इसकी चर्चा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर हो रही है. इस किताब का नाम Me Ki Gai है. ये एक फिक्शन पर आधारित किताब है.

Me Ki Gai: ज़िंदगी को बेहतरीन और सुंदर बनाने के लिए इस किताब को ज़रूर पढ़ें

किताबें हमारी ज़िंदगी को बेहतरीन बनाती है. इससे बहुत कुछ सीखने को मिलती है. अभी हाल ही में एक किताब चर्चा में आ रही है. इसकी चर्चा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर हो रही है. इस किताब का नाम Me Ki Gai है. ये एक फिक्शन पर आधारित किताब है. इसके लेखक का नाम अतुल खेकडे है. अतुल एक लेखक के अलावा, फिनांशियर और एंटरप्रेन्योर हैं. इस किताब के ज़रिए अतुल लोगों की ज़िंदगी को बेहतरीन बना रहे हैं.

अपनी किताब के बारे में अतुल बताते हैं कि ये किताब जापान के इकिगई के सिद्धांतों पर केंद्रित है. उन्होंने बताया कि मैंने अपनी किताब में अपनी संघर्ष की कहानियों को लिखा है. फर्स्ट जेनरेशन एंटरप्रन्योर होने के नाते मैंने अपने अनुभव को साझा किया है ताकि लोग आसानी से अपनी ज़िंदगी को बेहतरीन बना सकते हैं.

ज़िंदगी को आसान और बेहतरीन बनाने में ये किताब मददगार साबित हो सकती है. लोगों की ज़िंदगी में क्या अपेक्षाएं हैं, उन्हें वो कैसे पूरी कर सकते हैं, वो सभी जानकारियां इस किताब में मौजूद हैं. ज़िंदगी की गहराइयों को समझने के लिए ये किताब सबसे ज्यादा उपयुक्त है. 

अतुल बताते हैं कि मैंने संघर्ष को महसूस किया है. ये किताब लोगों को पॉजीटिव करती है. उन्हें प्रेरणा देगी, जो ज़िदगी से हताश और परेशान हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीते कुछ सालों से अतुल बैंकिंग और फिनांस के क्षेत्र में हो रही गड़बड़ियों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. आमलोगों को फिनांस के क्षेत्र में शिक्षित कर रहे हैं. अतुल का मानना है कि अगर आम इंसान को बैंकिंग प्रणाली और फिनांस के बारे में सही जानकारी मिल जाए तो आसानी से ऑनलाइन धोखाधड़ी से बच सकते हैं.