यह ख़बर 23 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

स्तुति को वेंटीलेटर से हटाया, आराधना अभी भी वेंटीलेटर पर

खास बातें

  • बैतूल जिले के पाढर मिशन अस्पताल में 20 जून को जिन दो जुड़ी हुई कन्याओं को लगभग बारह घंटे तक चले आपरेशन के जरिये अलग किया गया था, उनमें से एक स्तुति की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है, जबकि दूसरी कन्या आराधना की हालत स्थिर बनी हुई है।
बैतूल:

बैतूल जिले के पाढर मिशन अस्पताल में 20 जून को जिन दो जुड़ी हुई कन्याओं को लगभग बारह घंटे तक चले आपरेशन के जरिये अलग किया गया था, उनमें से एक स्तुति की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है, जबकि दूसरी कन्या आराधना की हालत स्थिर बनी हुई है।

डॉ. राजीव चौधरी ने बताया कि स्तुति को वेंटीलेटर पर रखा गया था तथा सुबह उसे वेंटीलेटर से हटा दिया गया और उसका शरीर जहां हलचल कर रहा है वहीं उसने आज आंख भी खोलीं।

डॉ. चौधरी ने बताया कि आराधना की हालत में कोई खास परिवर्तन नहीं आया है और उसे 72 घंटे और वेंटीलेटर पर रखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि आराधना का वेंटीलेटर सोमवार तक हटाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्तुति के यूरिन और स्टूल टेस्ट सामान्य हैं जबकि आराधना के साथ ऐसा नहीं है। चिकित्सक बराबर दोनों के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि 20 जून को 23 चिकित्सकों के एक दल ने लगभग 12 घंटे के मैराथन ऑपरेशन के बाद जुड़ी हुई स्तुति और आराधना को अलग किया था।